आप यहाँ है :

मुख्यमंत्री ने किया उरी के शहीदों के परिजनों का सम्मान

मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उरी के शहीदों की विधवाओं और उनके परिवारजनों को अपने सरकारी निवास वर्षा बंगले पर आमंत्रित करके उनका अभिनंदन किया। भाजपा के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के प्रयासों से आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों के साथ काफी समय बिताया एवं उन्हें सांत्वना प्रदान की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुंबई के विभिन्न जैन संघों की ओर से प्रत्येक शहीद परिवार को 2 – 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

मुख्यमंत्री की तरफ से मिले स्नेह एवं सम्मान से अभिभूत शहीदों की विधवा और उनके परिवारजन इस कार्यक्रम में कई बार भावुक हो गए। कार्यक्रम के अंत में विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। देश की रक्षा में शहीद होनेवालो शूरवीरों के परिजनों की आर्थिक सहायता के इस विशेष आयोजन में मुंबई जैन समाज के कई प्रमुख प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर उरी के सभी 19 शहीदों के परिवारजन एवं सेना के अधिकारी भी उपस्थित थे।

जैन समाज की तरफ से कुल 38 लाख रुपए की सहायता राशि शहीद परिवारों को प्रदान की गई। उल्लेखनीय है कि 18 सितंबर की सुबह 5.30 बजे जम्मू कश्मीर के उरी में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 19 भारतीय सैनिकौं को सोते हुए नींद में ही आग के हवाले कर दिया था। इस कारयरातपूर्ण हमले को लेकर देश भर में अभी भी बहुत गुस्सा है।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top