ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

हिन्दी की पहेलियों और कहानियों की नई लिंक

बैंक ऑफ़ इंडिया, आंचलिक कार्यालय, मुजफ्फरपुर के संयोजन में कार्यरत नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, मुजफ्फरपुर की वेबसाइट (www.narakasmuzaffarpur.co.in) के होम पेज पर नया मेनू “शब्द पहेलियाँ/कहानियाँ” जोड़ा गया है। इस मेनू के अंतर्गत प्रश्नोत्तरी, शब्द पहेली एवं लघु कहानियाँ औडियो के साथ उपलब्ध करवाई गई है। लघु कहानियाँ औडियो के साथ उपलब्ध करवाने का औचित्य यह है कि हिन्दी के शब्दों का उच्चारण सही ढंग से कोई भी व्यक्ति कर सके।इसके लिए हम राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के आभारी हैं, जिनसे हमने उक्त मेनू हेतु लिंक का यूआरएल साझा किया।

हमारा इस लिंक को साझा करने का उद्देश्य यह है कि नराकास, मुजफ्फरपुर की वेबसाइट के साथ-साथ राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार की वेब साइट को संयुक्त रूप से जन-जन तक पहुँचाना और राजभाषा कार्यान्वयन का मार्ग प्रशस्त करना। ऐसे भी नराकास, मुजफ्फरपुर ने अपने लिए लक्ष्य ही निर्धारित कर लिया है : सभी लोगों के दिलों में राजभाषा हिन्दी के प्रति सम्मान एवं निष्ठा का भाव जागृत करने के साथ-साथ वसुधैव कुटुंबकम का भाव भी जागृत करना। हमें अपनी समिति की नवनिर्मित वेबसाइट के संबंध में इस देश के राजभाषा प्रेमियों के साथ-साथ विश्व के अन्य देशों में रह रहे हिंदीप्रेमियों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ लगातार प्राप्त हो रही हैं। हम आशान्वित हैं कि हमारी समिति अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होगी।

हमारी समिति द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों से बैंक ऑफ़ इंडिया की राजभाषा कार्यान्वयन के क्षेत्र में श्रेष्ठ छवि निर्मित हुई है।

निरंजन कुमार बरनवाल नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, मुजफ्फरपुर,बैंक ऑफ इंडिया,आंचलिक कार्यालय, मुजफ्फरपुर (बिहार), में सदस्य सचिव सह प्रबंधक (राजभाषा) हैं
संपर्क 09934348133 ​

प्रेषक
डॉ. एम.एल. गुप्ता ”आदित्य’
वैश्विक हिंदी सम्मेलन, मुंबई
[email protected]
वेबसाइट- वैश्विकहिंदी.भारत / www.vhindi.in

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top