आप यहाँ है :

कपिल मिश्रा के आव्हान पर हिंदुओं ने दिल्ली में दिखाई ताकत

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिन, देश में धार्मिक कट्टरता को मानने वाले कुछ लोगों द्वारा उथल पुथल बनी रही है। पिछले दिनों, देश में कुछ नृशंस हत्याओं को अंजाम दिया गया जिसमें उदयपुर और अमरावती की घटनाएं विशेष रही हैं। इन्ही घटनाओं के विरोध में आज भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा के आव्हान पर विश्व हिंदू परिषद और अन्य धार्मिक संगठनों द्वारा संकल्प मार्च (Sankalp Yatra Delhi) का आयोजन किया गया है। मार्च मंडी हाउस से शुरू हुआ और जंतर मंतर पर समाप्त हुआ।

लोगों ने यहाँ भारी संख्या में पहुँचकर बता दिया कि हिंदू समुदाय अब जिहादी ताकतों के हमलों के लिए मूक दर्शक नहीं रहेगा और कानून की सीमा के भीतर उनका विरोध करेगा। रैली के दौरान, उपस्थित लोगों को सड़क पर भजन गाते और भारतीय तिरंगा लहराते हुए सुना गया। एक सवाल के जवाब में कपिल मिश्रा ने कहा कि कानून और सविंधान की रक्षा के लिए हिंदू समाज आज बाहर निकला है। देश में कानून व्यवस्था खराब करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। हम सब देश की कानून व्यवस्था को बचाने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर निकले हैं, ये उनके लिए एक संदेश है जो देश में जिहाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। यात्रा में देश के संत, पुजारी, सेवानिवृत जज एवं प्रशासनिक अधिकारी आदि ने भागीदारी की।

उल्लेखनीय है कि आपको बता दें, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल की पत्नी के बैंक अकाउंट में 1 करोड़ रूपये मदद के तौर पर ट्रांसफर भी किये थे। कपिल मिश्रा ने ये धनराशि लोगों द्वारा जुटाई थी। इस मदद से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी 51 लाख रूपये का चैक परिवार के नाम जारी किया था।

‘संकल्प मार्च’ में शामिल लोग तिरंगा लहरा रहे थे और ‘जय श्री राम’ का उद्धोष करते हुए आगे बढ़ते रहे। इस मार्च में भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा लोगों में जोश भर रहे थे। । उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह ने कहा है कि इस ‘संकल्प मार्च’ के लिए आज कई हिंदू समूह सड़कों पर हैं। हम यहां हिंदुओं पर हमलों के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए आए हैं।

शनिवार, सुबह 10 बजे से ही मंडी हाउस में भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। विहिप ने धर्म के आधार पर किसी भी प्रकार की प्रताड़ना के खिलाफ एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है। इस नम्बर का इस्तेमाल करते हुए कोई भी व्यक्ति सहायता प्राप्त कर सकता है। विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा मदद की जाऐगी।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top