आप यहाँ है :

लोनावला में बच्ची की हत्या से नाराज लोग गृह राज्यमंत्री से मिले

मुंबई। लोनावला में हुई सात साल की बच्ची अनुषा जैन की हत्या के मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी जांच और तेज की जाएगी। गृह राज्य मंत्री राम शिंदे ने विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के नेतृत्व में मिले अलीबाग एवं रायगड़ से आए पीड़ित परिवार एवं समाज के प्रमुख लोगों को आश्वस्त किया कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

गृह राज्य मंत्री से विधायक लोढ़ा ने बताया कि इस शर्मनाक घटना के कारण लोगों में काफी रोष है। साथ ही असुरक्षा की भावना भी फैल रही है। लोढ़ा ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आईजी स्तर के अधिकारी को घटना स्थल पर भेजकर जांच कराने की मांग की। जिसे तत्काल स्वीकारते हुए गृह राज्य मंत्री ने इस बारे में आदेश जारी दिए। विधायक लोढ़ा के साथ आए पीड़ित परिवार के रिश्तेदार एवं अनिल चौपड़ा एवं आकाश जैन सहित रायगढ़ जिले के जैन समाज के प्रमुख लोग भी गृह राज्य मंत्री से मिले। उन्होंने मांग की कि घटना की जांच में तेजी लाई जाए। गृह राज्य मंत्री ने इस प्रतिनिधि मंडल को यह भी आश्वासन दिया कि इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे नाराज लोगों पर जो केस बने गए हैं, उनमें भी मानवीय पहलू का खयाल रखा जाएगा।

लोनावला के इस रिसॉर्ट में आयोजित एक विवाह समारोह में रायगढ़ से एक जैन परिवार अपने सात साल की बच्ची अनुषा के साथ आया था। रात को 9 बजे यह बच्ची गायब हो गई थी। तो उसके परिजनों ने खोजबीन की, मगर वह नहीं मिली। फिर परिजनों ने पुलिस शिकायत दर्ज करवाई। रविवार को गायब हुई इस बच्ची की दो दिन बाद गला कटी हुई लाश छत पर मिली। इस घटना से लोगों में काफी रोष व्याप्त है। उल्लेखनीय है कि विवाह समारोहों के लिए लोनावला इन दिनों एक प्रमुख जगह बनता जा रहा है। ऐसे में इस तरह की घटना से लोगों में काफी डर व्याप्त है।  

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top