ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

अमेरिका से भारत यात्रा पर आए हिन्दी सेवियों को भाषा सारथी सम्मान से किया सम्मानित

दिल्ली। अमेरिका की अग्रणी हिन्दी सेवी संस्थान हिन्दी यूएसए ने वहाँ हिन्दी सिख रहें बच्चों को भ्रमण के लिए हिंदुस्तान लाए, उन बच्चों को सोमवार को दिल्ली में मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा ‘भाषा सारथी सम्मान’ से संस्थान की दिल्ली प्रदेश अध्यक्षा रिंकल शर्मा द्वारा हिन्दी के सारथियों को सम्मानित किया।

अमेरिका में लगभग 4000 से अधिक बच्चों में प्रतिस्पर्धा से चयनित 14 बच्चें इस वर्ष हिन्दी यूएसए द्वारा भारत भ्रमण के लिए लाए जिनमें आस्था राजपाल, अभिनव आर्य, अनिकेत झा, अनुषा गुप्ता, आश्रित आत्माराम, क्रिशा सोनेजी, मुस्कान सेकसरिया, प्रिशा अग्रवाल, रोहन शर्मा, संजना गोयल, सौमित्र प्रभु, शिवांक तिवारी, सुहानी गुप्ता, वीरेन असरानी रहें, अमेरिका से इसी दल में राज मित्तल एवं कविता प्रसाद नेतृत्व कर रहें थे जो हिन्दी यूएसए के प्रतिनिधि है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष रिंकल शर्मा ने बताया कि ‘मातृभाषा उन्नयन संस्थान आज गौरवान्वित महसूस कर रही है क्योंकि आज जो बच्चें हिंदुस्तान के अतिरिक्त भी हिन्दी भाषा को सिख-समझ रहें है यह हिन्दी की वैश्विक उन्नति का कारक है।’

ज्ञात रहें कि मातृभाषा उन्नयन संस्थान वर्तमान में 11 लाख से अधिक समर्थकों के साथ भारत की सबसे बड़ी हिन्दी सेवी संस्थान के रूप में उभर रही है और हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने के लिए सम्पूर्ण भारत में कार्य कर रही है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top