ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

हैदराबाद के नेक पुलिसवाले की हो रही है वाहवाही

अक्‍सर ट्रैफिक पुलिस के भ्रष्‍टाचार की खबरें आती रहती हैं लेकिन हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस की एक तस्‍वीर इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में ट्रैफिक होमगार्ड बी गोपाल एक बेघर महिला को खाना खिला रहे हैं। बी गोपाल का यह मानवीय चेहरा लोगों के दिलों को छू गया और वे सोशल मीडिया पर इस तस्‍वीर को खूब शेयर कर रहे हैं।

कुकाटपल्‍ली ट्रैफिक पुलिस स्‍टेशन में तैनात ट्रैफिक होम गार्ड बी गोपाल को बेघर महिला कुकाटपल्‍ली में एक सड़क किनारे मिली थी। महिला की दयनीय दशा को देखकर गोपाल ने पूड़ी खरीदी और उन्‍हें खाने को दी। महिला इतनी कमजोर थी कि खुद से खा नहीं पा रही थी। महिला की असमर्थता देख गोपाल ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया।

महिला को खाना खिलाते ट्रैफिक होमगार्ड के फोटो पर सूर्या नाम के व्‍यक्ति लिखा, ‘यह बदलाव कहा जाता है। न केवल मित्रतापूर्ण पुलिस बल्कि सामाजिक जिम्‍मेदारी भी।’ एक अन्‍य व्‍यक्ति ने लिखा, ‘इस सभ्‍य व्‍यक्ति के अंदर मानवता को स्‍पष्‍ट रूप से देखा जा सकता है। आपको सलाम बी गोपाल गारु।’

साइबराबाद के सीपी वीसी सज्‍जनार ने ट्वीट करके गोपाल के इस नेक कार्य की प्रशंसा की। एक अन्‍य घटना में मलकाजगिरी ट्रैफिक पुलिस ने एक परिवार की मदद की। रविवार की रात भारी बारिश के बीच रोशनी की कमी के कारण इस परिवार की कार का अगला पहिया दुर्घटनावश सड़क किनारे बने एक नाले में चला गया था। ट्रैफिक पुलिस की मदद से उसे निकाला गया।

साभार- टाईम्स ऑफ इंडिया से



सम्बंधित लेख
 

Back to Top