आप यहाँ है :

विख्यात संतों की उपस्थिति में मना पूज्यश्री राकेशभाई का जन्मोत्सव

मुंबई। मानवता एवं आध्यात्मिक चेतना के क्षेत्र में गहन काम कर रहे श्रीमद राजचंद्र मिशन के पूज्य गुरुदेवश्री राकेशभाई का 50वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मानवता के लिए निस्वार्थ सेवा, उच्च आध्यात्मिक प्रतिष्ठा और मानवीय मूल्यों को बनाए रखने के 50 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित इस विशेष समारोह में देश के कई जाने माने कई संतों ने राकेशभाई के धार्मिक, सामाजिक, आध्यात्मिक, शैक्षणिक एवं नैतिक चेतना के कार्यों की सराहना की।

सेवा, समर्पण और भक्ति के इस अद्भुत आयोजन में परमार्थ निकेतन आश्रम के प्रणेता स्वामी चिदानंद सरस्वती, पूज्यश्री रमेशभाई ओझा, ऋषि चैतन्य आश्रम की संस्थापक गुरु मां आनंदमूर्ति, महाबोधि इंटरनेशनल सेंटर के संस्थापक पूज्य भिखु संघसेनाजी, पूज्य स्वामी श्री तद्रूपानंद सरस्वती, पूज्यश्री शरदभाई व्यास, ब्रह्माकुमारी योगिनीबेन, साध्वी श्री शिलापीजी, अहिंसा विश्वभारती के प्रेरक आचार्य डॉ. लोकेश मुनिजी सहित विभिन्न संप्रदायों के साधु संत विशेष रूप से उपस्थित थे। इस तीन दिवसीय आयोजन में उद्योग, व्यापार, वित्त, कॉर्पोरेट जगत, फिल्म, राजनीति, प्रशासन, पुलिस, कानून, चिकित्सा, शिक्षा, समाजसेवा आदि विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े दुनिया के कई देशों के 188 शहरों से कुल करीब 30 हजार से भी ज्यादा लोग अपने गुरू के सम्मान में आए थे। जानी मानी कॉर्पोरेट हस्ती सन फार्मा के दिलीप संघवी, पिडीलाइट के टेयरमेन मधुकर गांधी, मुंबई हाईकोर्ट के जज जस्टिस केके तातेड़, जस्टिस वीएम कानड़े, विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा, फिल्म निर्माता सुभाष घई एवं रॉनी स्क्रूवाला, अभिनेता सुनील शेट्टी, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल के कई कलाकार, विख्यात कार्डियोलॉजिस्ट अश्विन मेहता, प्रोकेम इंटरनेशनल के विवेक सिंह आदि ने इस अवसर पर पूज्य गुरुदेवश्री राकेशभाई के समाज के विकास में किये जा रहे कार्यों एवं सहयोग की सराहना की।

इस अवसर पर श्रीमद राजचंद्र विद्यापीठ के साइंस कॉलेज का वर्चुअल उदघाटन भी संपन्न हुआ। दक्षिण गुजरात के धरमपुर में आदिवासी बच्चों के लिए यह साइंस कॉलेज बनाया गया है। साथ ही शहीदों के परिवारों की सेवा का भी एक विशेष प्रकल्प शुरू किया गया है। वर्ली के एनएससीआई डोम में 26 सितंबर को तीन दिवसीय इस ‘अटल प्रेरक – एक संत अपने मिशन पर’ शीर्षक से आयोजित समारोह में कई युवक यवतियों ने सेवा एवं ब्रह्मचर्य का संकल्प लेकर दीक्षा ग्रहण की। इस तीन दिवसीय समारोह में रोजाना करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर संगीतकार सचिन-जिगर द्वारा विशेष भक्ति संगीत कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top