आप यहाँ है :

वाराणसी में डाक विभाग द्वारा एक दिन में ढाई हजार लोगों का आधार नामांकन व अपडेशन का हुआ कार्य

वाराणसी। डाक विभाग द्वारा नया आधार कार्ड बनवाने या फिर उसमे संशोधन कराने के लिए वाराणसी परिक्षेत्र के डाकघरों में 6 जुलाई, दिन मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया। वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव के निर्देश पर चलाये गए इस अभियान के दौरान एक दिन में ही लगभग ढाई हजार लोगों का आधार नामांकन और अपडेशन किया गया। यह अभियान वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर व बलिया के 129 डाकघरों में कोविड 19 प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए चला, जिसे लोगों ने भरपूर सराहा। अधिकतर डाकघरों में देर शाम तक आधार का कार्य हुआ, ताकि लोगों को निराश न लौटना पड़े।

पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में आधार सेवाओं का लाभ कोई भी ले सकता है। वाराणसी परिक्षेत्र में अब तक लगभग 7 लाख से ज्यादा लोगों का आधार नामांकन व संशोधन किया जा चुका है। अकेले कोरोना महामारी के द्वितीय लहर के दौरान अप्रैल 2021 से 43 हज़ार से ज्यादा लोगों का आधार नामांकन व संशोधन किया गया हैI

सहायक निदेशक श्री संजय कुमार वर्मा ने बताया कि डाकघरों में नया आधार पूर्णतया नि:शुल्क बनाया जाता है। डेमोग्राफिक संशोधन (नाम, जन्म तिथि, लिंग, पता, मोबाइल व ईमेल) हेतु ₹50/- और बायोमेट्रिक संशोधन (फिंगरप्रिंट, आईरिस व फोटो) हेतु ₹100/- शुल्क देना होता हैI यह अभियान वाराणसी के 46, गाजीपुर के 19, जौनपुर के 27, बलिया के 22, भदोही के 5 व चंदौली जनपद के 10 डाकघरों में चला।

-राम मिलन
सहायक निदेशक
कार्यालय -पोस्टमास्टर जनरल
वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी -221002

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top