ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

श्रीमती अर्चना गुप्ता द्वारा रेलवे कॉलोनी में पुनर्शोधित प्लास्टिक सामग्री से बनी बैंचों का लोकार्पण

मुंबई। पश्चिम रेलवे की ईएनएचएम विंग द्वारा रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को प्लास्टिक वेस्ट के सही निस्तारण तथा रीसायकिलिंग के सम्बंध में जागरूक करने के लिए सांताक्रुज़ स्थित रेलवे कॉलोनी में मेसर्स बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के ‘बॉटल्स फॉर चेंज़’ के संयुक्त तत्वावधान में ‘यूज़्ड प्लास्टिक मैनेजमेंट’ पर जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया। इसका संचालन ‘बॉटल्स फॉर चेंज़’ की श्रीमती श्रेया सुधीर द्वारा किया गया।

पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती अर्चना गुप्ता इस अवसर पर मुख्य अतिथि थीं। उन्होंने कॉलोनी में रीसायकिल्ड प्लास्टिक की दो बेंचों तथा प्लास्टिक वेस्ट को कलेक्ट करने के लिए एक बड़े वेस्ट बिन का उद्घाटन किया। ये बेंचे कॉलोनी के पार्क में रखी गई हैं।

रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों ने इस जागरूकता सत्र में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर श्रीमती अर्चना गुप्ता ने अपने सम्बोधन में लोगों से प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोक पर्यावरण को सुरक्षित करने की अपील की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री रविंद्र भाकर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इसके पहले पश्चिम रेलवे ने मेसर्स बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से सीएसआर पहल के अंतर्गत चर्चगेट स्टेशन पर रीसायकिल्ड की हुई तीन बेंचें लगाई हैं।

पश्चिम रेलवे तथा ‘बॉटल्स फॉर चेंज़’ का यह संयुक्त प्रयास भारत सरकार के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के क्षेत्र में सामाजिक उत्तरदायित्व की प्रतिभागिता का एक उदाहरण पेश करता है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top