ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

श्री कंसल द्वारा महालक्ष्मी स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स में नव र्निर्मित खेल अकादमी भवन का उद्घाटन

मुंबई। पश्चिम रेलवे दर्शन के सिद्धांतों में वर्णित सिद्धांतों का पालन करते हुए आगे बढ़ रही है, जो हमारे विचारों और कार्यों की प्रेरक शक्ति के रूप में कार्य करते हैं। इसी दिशा में राष्ट्र प्रथम सर्वदा प्रथम के दर्शन पर अमल करते हुए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने 24 जनवरी, 2022 को महालक्ष्मी खेल परिसर में नवनिर्मित खेल अकादमी भवन का उद्घाटन किया। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने भी उपस्थित हो कर इस अवसर की शोभा बढ़ाई। इस भवन में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और अभ्यास सत्र के दौरान उनके लाभ के लिए विभिन्न सुविधाएं हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रारंभ में महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने महालक्ष्मी में नवनिर्मित खेल अकादमी भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर महिला क्रिकेटरों द्वारा बॉलिंग मशीनों का प्रैक्टिकल प्रदर्शन किया गया। 1520 वर्गमीटर क्षेत्र में फैले इस भवन का निर्माण 6.40 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। । इसके बाद, महाप्रबंधक ने अर्जुन पुरस्कार विजेताओं के साथ-साथ पश्चिम रेलवे का प्रतिनिधित्व करने वाली विभिन्न टीमों के कप्तानों और कोचों से संवाद किया । अपने संबोधन में श्री कंसल ने खेल के विभिन्न क्षेत्रों में खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें शाबासी दी. उन्होंने उन्हें ऊंचे और बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया और उनके आगामी टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं दीं। खिलाड़ियों ने खेलों को बढ़ावा देने और बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में गहरी रुचि लेने के लिए श्री कंसल का आभार मानते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

श्री ठाकुर ने कहा कि खेल अकादमी भवन भारोत्तोलन कक्ष, बॉलिंग मशीनों के साथ अत्याधुनिक इनडोर क्रिकेट सुविधा, मनोरंजन कक्ष, खिलाड़ियों के लिए कमरों और लगभग 70 व्यक्ति की क्षमता वाले एक विशाल भोजन कक्ष जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top