आप यहाँ है :

सलमान खान तुम्हारे हर सवाल का जवाब है

सलमान तुमने जो काँव काँव किया वो मीडिया ने बड़े अच्छे से सबको सुना दिया व अपने प्रश्नों को उत्तर सुनो :-
1 – तुमने पूछा कि क्या कलाकार आतंकी हैं ?
तो सुनो हाँ आतंकी है कैसे ?
शत्रु देश का हर नागरिक शत्रु होता है, भले ही वो सैनिक हो या कलाकार, खिलाडी हो या पत्रकार क्योंकि शत्रु देश का हर नागरिक वहाँ की सरकार को कर चुकाता है जिस से वहां की सरकार और सेना अपनी सारी गतिविधियाँ चलाते हैं। इस प्रकार शत्रु देश का हर नागरिक जो हमारे देश से कमाए हुए धन पर शत्रु देश को देशद्रोही गतिविधियाँ चलाने के लिए धन ( टैक्स ) दे रहा है, हमारे लिए आतंकी है।

2 -तुमने पूछा कि सरकार ने वर्क परमिट व वीजा कैसे दिया ?
तो सुनो सरकार वैसे हीं वर्क परमिट व वीजा देती है जैसे तुम्हें लोअर कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक ने कई हत्याओं के मामले में पूरी तरह निर्दोष साबित कर बरी कर दिया।
अरे अभी लोअर कोर्ट के फैसले को पढ़ने से पहले हीं हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया। फैसले की स्याही सूखने से पहले केस हाई कोर्ट पहुँच जाए कभी किसी ने न देखा न सुना। वैसे हीं जैसे पहले भी ड्रग्स मामले में सरकार ने तुम्हें बरी कर दिया। वैसे हीं जैसे हिरण मामले में बरी कर दिया। वैसे डेविड हेडली भी वैध वीजा लेकर हीं यहाँ रेकी करने आया था व फिल्मी भट्ट फैमली ने उसकी भरपूर मदद की थी। तुम्हारी पहुँच बहुत उपर तक है सो तुम्हारी मार्मिक अपील बड़े कूल ढंग से सब तक पहुँच गई, पर मेरे उत्तरों को कौन सुनेगा ? देखूँ व्हाट्सऐप कहाँ तक पहुँचाता है ???

और हाँ, उस समय कलाकारों का मुँह क्यूँ नहीं खुलता जब अनुपम खेर को वीजा नहीं मिला और भारतीय फिल्मों पर वहाँ बैन लगता है ???

ये घटना है 1979 की जब गजल सम्राट जगजीत सिंह को पाकिस्तान में अपने गज़ल कार्यक्रम के बीच में से उठा कर अपमानित कर भारत वापस भेज दिया गया था तब कला व कलाकारों की सीमा थी क्या ?

जिस गजल गायिकी पर मुस्लिमों का कब्जा था, पहली बार उस मिथक को तोड़नेे वाले जगजीत सिंह को पूरे खानदान सहित किसने साफ कर दिया ???



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top