आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा की अभिनव पहल

मुंबई। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) ने रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए हमेशा से ही उल्लेखनीय सहायता प्रदान की है। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल के नेतृत्व में पश्चिम रेलवे पर ऐसे कई नेक कार्य किए गए हैं। इसी क्रम में एक और उदाहरण के रूप में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने रोगियों के हित के लिए पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल को उदारतापूर्वक दान दिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार हमारे देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने जगजीवन राम अस्पताल को उदारतापूर्वक दान दिया और इस अस्पताल में भर्ती रोगियों को कई उपहार प्रदान किये। संगठन द्वारा इस अस्पताल को एक स्ट्रेचर दान दिया गया, जबकि जेआरएच में भर्ती मरीजों को 140 स्टील के फ्लास्क और सूखे मेवों के पैकेट वितरित किए गए। साथ ही प्रसूति वार्ड में नवजात शिशुओं की माताओं को नवजात शिशु के लिए बेबी ब्लैंकेट्स का वितरण किया गया। लाभार्थियों को समय पर और सुविचारित उपहारों के लिए सभी के द्वारा सराहना की गई। पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक और जेआरएच के चिकित्सा निदेशक ने भी जेआरएच को प्रदान किये गए इन उपयोगी सामानों के लिए पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया, जो रोगियों की सुविधा सुनिश्चित करेंगे। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन से प्राप्त इन उपहारों को जगजीवन राम अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ हफिजुन्निसा और वरिष्ठ डॉक्टरों की उनकी टीम द्वारा वितरित किया गया।

श्री ठाकुर के अनुसार यह भी उल्लेखनीय है कि पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने अतीत में भी ऐसे कई सराहनीय कल्याणकारी कार्य किए हैं और पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों की विविध और अनगिनत कल्याण आवश्यकताओं को पूरा किया है। इस संगठन ने कोविड महामारी के इस सबसे कठिन समय में भी वित्तीय सहायता, राहत सामग्री, राशन किट, टीकाकरण शिविर स्थापित करने आदि में उदार एवं सक्रिय भूमिका निभाई है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top