आप यहाँ है :

प्रेरक वक्ता डॉ. चन्द्रकुमार जैन पुलिस विभाग के दीक्षांत समारोह में सम्मानित

राजनांदगाँव । पुलिस महानिरीक्षक श्री हिमांशु गुप्ता ने दिग्विजय कालेज के राष्ट्रपति सम्मानित प्राध्यापक, लेखक और प्रख्यात मोटिवेशनल प्रखर वक्ता डॉ. चन्द्रकुमार जैन को विशिष्ट सम्मान से नवाज़ा है । प्रदेश के गौरवशाली संस्थान पीटीएस के पुलिस प्रशिक्षण तथा दीक्षांत समारोह में विगत दो दशक से डॉ.जैन द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं को पुलिस और समाज के नवनिर्माण में मील का पत्थर निरूपित करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया।

दीक्षांत समारोह में आईजी श्री गुप्ता ने डॉ. जैन की संबोधन शैली, भाषा और उनके योगदान की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए उसे निरंतर रखने और ज्यादा रौशन करने की कामना की । इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री निर्मल मिंज, पुलिस अधीक्षक श्री कमललोचन कश्यप, पीटीएस की पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्यजन, पुलिस परिवार के सदस्य, पत्रकारगण, शिक्षक, विद्यार्थी और उत्साही युवा बड़ी संख्या में उपस्थित थे । सभी ने डॉ. जैन को खास तौर पर बधाई दी ।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य अलंकरण और उत्कृष्ट प्रशिक्षण देने के लिए राष्ट्रपति पदक से पुरस्कृत किए गए डॉ. चन्द्रकुमार जैन, पीटीएस और पुलिस अकादमी में मानव अधिकार, सूचना का अधिकार, भारतीय संविधान, पुलिस और मानव व्यवहार, व्यक्तिव व नेतृत्व विकास, कम्यूनिटी पुलिसिंग, श्रेष्ठ लेखन और प्रभावी सम्प्रेषण जैसे अहम विषयों पर व्याख्यानों का शतक पूर्ण कर चुके हैं । संस्कारधानी में ही लगभग 15 दीक्षांत समारोह, 30 राष्ट्रीय पर्वों में अपनी सधी हुई आवाज़ और अभिव्यक्ति से डॉ. जैन राष्ट्रभक्ति के प्रसार में सराहनीय भूमिका निभाई हैं । अभिनव संकल्प के साथ डॉ. जैन ने प्रसन्नतापूर्वक इसे अपना कर्तव्य और सौभाग्य मानते हुए पुलिस प्रशासन और पीटीएस परिवार का आभार माना है ।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top