आप यहाँ है :

‘सृजन से’ सम्मान, 2020 के अन्तर्गत प्रवृष्ठियां आमंत्रित

सृजन से’ प्रकाशन परिवार साहित्य जगत में सक्रिय हिन्दी कहानीकारों से उनकी अप्रकाशित/अप्रसारित कहानी इस प्रतियोगिता में भेजने के लिए आमंत्रित करता है।

प्रतियोगिता के नियम-
1- प्रतियोगिता में भेजी जाने वाली कहानी पूर्णतया मौलिक, नवीन, अप्रकाशित एवं अप्रसारित है, इस बात की घोषणा लिखित रूप से लेखक द्वारा की जानी आवश्यक है।

2- कहानी की भाषा मर्यादित होनी चाहिए एवं किसी भी तरह की अश्लीलता और अवांछनीयता प्रतियोगिता के नियमों के विरुद्ध मानी जाएगी।

3-प्रतियोगिता में भेजी गई कहानियों के संबंध में अंतिम निर्णय ‘सृजन से’ परिवार का होगा एवं निर्णायक मंडल के निर्णय पर किसी भी तरह का प्रश्न उठाना अवांछित माना जाएगा।

4- कहानीकारों द्वारा भेजी गई कहानियों को आगे चलकर “सृजन से” परिवार द्वारा उनके सामुहिक संकलन प्रकाशित करने की भी योजना है, जो पूर्णतया सहयोग आधारित होगा एवं यह कहानीकारों के लिए ऐच्छिक है वे इसके लिए बाध्य नहीं है।

5- प्रतियोगिता में कहानियां (कहानिकार के परिचय, फोटो व मौलिकता के प्रमाणपत्र के साथ) भेजने की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2020 होगी अंतिम तिथि के बाद प्राप्त कहानियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। कहानियां ईमेल से [email protected] या डाक से (‘सृजन से’ प्रकाशन, एम -3, सी-61, शालीमार गार्डन, एक्सटेंशन-2, साहिबाबाद,गाजियाबाद- 201005) पर भेजी जा सकती हैं।

6-यह कहानी प्रतियोगिता अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित की जा रही है इसमें भारत में जन्म लिए और भारत में सक्रिय अर्थात जो लोग भारत में इस समय रह रहे हैं उनके अतिरिक्त जो भारत में जन्म तो लिए हैं लेकिन भारत में रह नहीं रहे हैं उनकी भी कहानियां स्वीकार की जाएंगी।

7-प्रतियोगिता में चयनित तीन सर्वश्रेष्ठ कहानीकारों को सम्मानित किया जाएगा। प्रथम पुरस्कार -2100 रुपया, प्रमाण पत्र, पुस्तकें तथा श्रीफल द्वितीय पुरस्कार- 1500 रुपया, प्रमाण पत्र, पुस्तकें तथा श्रीफल तृतीय पुरस्कार- 1100 रुपया, प्रमाण पत्र, पुस्तकें तथा श्रीफल।

8-अखिल भारतीय ‘पंडित सूर्य प्रताप शुक्ल कथा सम्मान’ 2020 के परिणाम की घोषणा 15 अगस्त तक की जाएगी।

संपर्क
मीना पाण्डेय
‘सृजन से’ प्रकाशन, एम -3, सी-61,
शालीमार गार्डन, एक्सटेंशन-2,
साहिबाबाद,गाजियाबाद- 201005

Attachments area

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top