आप यहाँ है :

ईशा अंबानी-आनंद पीरामल के विवाह की रस्में शुरु

नई दिल्ली: मुकेश अबानी ) की बेटी ईशा अंबानी की शादी के फंक्शन्स की शुरुआत हो चुकी है. पूरा अंबानी और पीरामल परिवार राजस्थान के उयदपुर में पहुंच चुका है. यहां दोनों परिवारों ने ‘अन्न सेवा’ शुरू की, जो लगातार चार दिनों तक चलने वाली है. इस अन्न सेवा के पहले ही दिन अंबानी और पीरामल परिवार ने 5100 लोगों को खाना खिलाया, जिसमें ज्यादातर लोग दिव्यांग थे. ये भोजन लोगों को दिन में तीन बार और लगातार चार दिनों तक खिलाया जाएगा.

इस अन्न सेवा के दौरान पूरा मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, ईशा अंबानी के साथ-साथ आनंद पीरामल (Anand Piramal) और उनका परिवार भी शामिल रहा. शादी तक चलने वाली इस सेवा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं. मुकेश और नीता अंबानी के साथ-साथ ईशा अंबानी भी लोगों को लड्डू परोसते दिखे. आप भी देखें इस अन्न सेवा की खास तस्वीरें.

बता दें, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसम्बर को उयपुर के ओबरॉय उदय विला और सिटी पैलेस में होनी है. इस शादी में मेहमानों को पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए उदयपुर एयरपोर्ट पर 100 चार्टेड फ्लाइड्ट की सेवा उपलब्ध करवाई गई है. बॉलीवुड से एक्टर अनिल कपूर, उनकी वाइफ सुनीता कपूर, फिल्ममेकर डेविड धवन और फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा उदयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं.

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई इसी साल सितम्बर में इटली के लेक कोमो में हुई, जिसमें प्रियंका चोपड़ा समेत कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए थे. इसी लेक कोमो पर हाल ही में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने भी शादी की. वहीं, ईशा अंबानी की शादी के लिए इस खास अन्न सेवा से पहले आंबानी परिवार ने डांडिया फेस्ट भी मुम्बई में आयोजित किया थ, जिसकी तस्वीरें डिज़ाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने पोस्ट की थी. निक जोनास ने अपने सूट पर लिखवाया ‘मेरी जान’, तो प्रियंका ने वेडिंग गाउन पर जड़वाया ‘ओम नम: शिवाय।’

आनंद पीरामल समूह के कार्यकारी निदेशक भी हैं और अजय पीरामल के बेटे हैं. आपको आनंद पीरामल से जुड़ी ऐसी कुछ खास बाते बताते हैं.

1. आनंद पीरामल की उम्र 32 साल है. वो पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं. इसके अलावा वो पीरामल ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं.
2. आनंद पीरामल देश की मशहूर रियल स्टेट कंपनियों में से एक पीरामल रियल्टी के संस्थापक भी हैं.
3. आनंद ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.
4. आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए ‘पिरामल स्वास्थ्य’ की शुरुआत की. पीरामल स्वास्थ्य ग्रामीण क्षेत्रों में आज एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीज़ों का इलाज कर रही है.
5. खास बात ये है कि आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की युवा विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.

ईशा और आनंद की सगाई सितंबर के महीने में इटली के लेक कोमो में हुई थी. उस वक्त भी परिवार के शाही अंदाज का नजारा दुनिया ने देखा था. अब मेंहदी और संगीत सेरेमनी का आयोजन उदयपुर में किया गया है. दोनों की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में अंबानी के महल एंटिलया में होगी. इसके लिए एंटीलिया को खास तौर पर सजाया गया है.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top