आप यहाँ है :

केरल के एक गाँव में तैयार होती है इज़राईल पुलिस की वर्दी

तिरुवनन्तपुरम। केरल के एक गांव में इजराइली पुलिसकर्मियों का आना-जाना लगा रहता है। ये पुलिस बल किसी केस के सिलसिले में नहीं बल्कि अपने यूनिफॉर्म के कारण वहां आते हैं। इजराइली पुलिस की हल्के नीले रंग के यूनिफॉर्म की सिलाई कन्नूर में एक अपेरल यूनिट में होती है। जिले के वालियावेलिचम में इंडस्ट्रीयल पार्क स्थित मार्यन अपेरल प्राइवेट लिमिटेड में सैकड़ों कर्मचारी इजराइली पुलिस के लिए यूनिफॉर्म तैयार करते हैं। वो उनकी शर्ट में बाजू पर पुलिस का बैज भी लगाते हैं।

इजराइल पुलिस की यूनिफॉर्म के लिए कपड़ा अमेरिका से मंगवाया जाता है। इस अपेरल सेंटर में स्थानीय दर्जी इजरायल पुलिस को सालाना करीब 1 लाख शर्ट की आपूर्ति करते हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट इस कंपनी को 3 साल पहले मिला था, जब इजराइल पुलिस के एक अधिकारी केरल की इस फैक्ट्री में आए थे। साथ आए कुछ कपड़ा जानकारों ने पूरी तसल्ली हो जाने के बाद यूनिफॉर्म सिलने का एग्रीमेंट किया। यूएस से इम्र

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यदि सब कुछ योजना अनुसार चला, तो यह अपेरल सेंटर जल्द ही फिलीपीन्स की सेना के लिए भी वर्दी सिलना शुरू करेगी। एक साल में 50 हजार से एक लाख के बीच इजराइली यूनिफॉर्म तैयार होते हैं।

साल 2006 में लॉन्च हुई कंपनी की विभिन्न देशों की आर्मी, पुलिस यूनिफॉर्म और सिक्योरिटी ऑफिसर और हेल्थ सर्विस वर्कर्स की यूनिफॉर्म तैयार में विशेषज्ञता है। इसके अलावा स्कूल यूनिफॉर्म, सुपरमार्केट स्टाफ वियर, डॉक्टर्स कोट आदि में भी काम करते हैं।

साभार – नईदुनिया से



सम्बंधित लेख
 

Back to Top