आप यहाँ है :

मोदी है तो मुमकिन है, लद्दाख में एक सपना सच हुआ

लद्दाख। केंद्र शासित प्रदेश के रूप में गठन के बाद से लद्दाख में अब विकास कार्य तेजी से हो रहा है। बीते दिनों यहां करगिल के रिमोट एरिया जंस्कार को पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जोड़ा गया है। स्थानीय लोग खुशी का इजहार कर रहे हैं। इस मौके पर लद्दाख के सांसद जामयांग नामग्याल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

दरअसल लद्दाख के एक शख्स का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। करगिल के उंबा गांव का रहने वाला यह शख्स वीडियो कॉल के जरिए अपने परिजनों से बात करके बेहद खुश हो रहा है। इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है।

लद्दाख के सांसद जामयांग नामग्याल ने भी इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘धन्यवाद मोदी सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद। 4 जी टेलिकॉम नेटवर्क उपलब्ध कराकर करगिल के मेरे लोगों के चेहरे पर यह उत्साह लाने के लिए शुक्रिया। उन्होंने आगे लिखा, हां, मोदी है तो मुमकिन है।’

जामयांग ने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर रियालंस जियो को भी टैग किया है। बता दें कि 10 नवंबर को रिलांयस जियो ने लद्दाख के जंस्कार इलाके में मोबाइल सर्विस लॉन्च की थी। रियायंस जियो ने इस क्षेत्र में चार टावर लगाए हैं। ये टावर दूरसंचार विभाग की यूनिवर्सल सर्विस आब्लिगेशन स्कीम के तहत स्थापित किए गए हैं।

यह स्कीम को दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों में दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए है। टावर लॉन्चिंग कार्यक्रम में बीजेपी सांसद जामयांग सीरिंग नामग्याल भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पिबटिंग, पदम अशकव और आबरन में 4 जी मोबाइल नेटवर्क टावर स्थापित किए गए हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top