ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

हिमांशु, नम्रता और अरिहंत को जैन युवा रत्न सम्मान

राजनांदगाँव। दादा श्री जिनदत्त सूरि सेवा संघ द्वारा अति विशिष्ट उपलब्धि से समाज का गौरव वर्धन करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ज़ोन, बिलासपुर के सचिव हिमांशु जैन तथा यूपीएससी सिविल सेवा में शानदार सफलता प्राप्त प्रतिभाएँ गीदम,बस्तर की नम्रता जैन और शहर के अरिहंत सिंगी को जैन युवा गौरव सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। जैन बगीचे में होने जा रहे दादा गुरुदेव श्री जिनदत्त सूरि जी महाराज साहब के 863 वें स्वर्गारोहण महोत्सव के मुख्य समारोह के भव्य मंच पर भारत सरकार की अखिल भारतीय सेवा में चमकते वाले इन सितारों का यह सम्मान चार जुलाई, मंगलवार को किया जायेगा। समारोह रात्रि सात बजे प्रारम्भ होगा।

उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु के हाथों राष्ट्रीय रेल अवार्ड और डायरेक्टर जनरल मैडल से सम्मानित हिमांशु जैन ने यूपीएससी की इंजीनियरिंग सेवा में पूरे देश में टॉप टेन में अपनी जगह बनाकर प्रदेश को गौरवान्वित किया था। इससे पहले हिमांशु ने आईआईटी बॉम्बे से मेरिट के साथ माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स में एम.टेक की उपाधि प्राप्त की। भारतीय रेल सेवा में 2007 बैच के ग्रुप ‘ए’ अधिकारी हिमांशु जैन, कम उम्र में ही रेलवे के अहम पदों पर रहते हुए कामयाबी की मिसालें कायम कर वर्तमान में ज़ोन सेक्रेटरी की बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। हिमांशु, दिग्विजय कालेज के प्रोफ़ेसर डॉ.चंद्रकुमार जैन के सुपुत्र हैं। गीदम बस्तर के जबरचन्द जैन की सुपुत्री नम्रता जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में पूरे देश में 99 वां रैंक हासिल कर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है। इसी तरह शहर के प्रतिष्ठित सी.ए. अजय सिंगी के सुपुत्र और संस्कारधानी के होनहार अरिहंत सिंगी ने सिविल सेवा परीक्षा में 322 वां रैंक प्राप्त कर सतत लगन और मेहनत का प्रेरक उदहारण प्रस्तुत किया है।

ट्रस्टी एवं संगठन प्रभारी प्रकाश ललवानी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष कैवल्यधाम तीर्थ प्रेरिका, परम पूज्या निपुणा श्री जी म. सा. की सुशिष्या प.पू. स्नेहयशा श्री जी म.सा., प.पू. यशोनिधि श्री जी म.सा. आदि साध्वियों का पावन सानिध्य प्राप्त होगा। गरिमामय मंच के मुख्य अतिथि कैवल्यधाम ट्रस्ट के उपाध्यक्ष मदनलाल पारख, जगदलपुर होंगे।अध्यक्षता सकल जैन श्री संघ के अध्यक्ष और श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ के मैनेजिंग ट्रस्टी नरेश डाकलिया करेंगे। विशिष्ट अतिथि दुर्ग के राजेश कुमार मालू और नयापारा राजिम के संतोष झाबक होंगे। मैनेजिंग ट्रस्टी किशोर बैद सहित संघ के पदाधिकारी मिलकर इन प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर अखिल भारतीय भक्ति गीत प्रतियोगिता के आलावा दिन भर विविध गरिमामय कार्यक्रम होंगे।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top