आप यहाँ है :

बच्चे के इलाज के लिए पत्रकार दंपती को मदद की जरुरत

तमाम मीडिया संस्थानों में काम कर चुके पत्रकार दंपती आलोक वाणी और अंजलि तिवारी को अपने बेटे विराट के इलाज के लिए आर्थिक सहयोग की जरूरत है। दरअसल, विराट की उम्र अभी महज 14 महीने है और उसके फेफड़ों में गांठें (Systs) हैं। फिलहाल विराट की एक ही किडनी काम कर रही है। गांठों से प्रभावित फेफड़े के एक हिस्से को निकाला जाना है, ताकि यह आगे न फैलें। इसके लिए डॉक्टरों ने विराट का ऑपरेशन बताया है।


इन दिनों मध्य प्रदेश के इंदौर में रह रहे अंजलि और आलोक को विराट की सर्जरी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में करानी है। विराट की सर्जरी जनवरी 2020 के पहले हफ्ते में होनी है, लेकिन इसमें करीब साढ़े आठ लाख रुपए का खर्च आएगा। ऐसे में आलोक ने बेटे के इलाज के लिए आर्थिक रूप से मदद जुटाने के लिए एक कैंपेन चलाया है, ताकि उसका इलाज सही से हो सके और आर्थिक समस्या आड़े न आए। उन्होंने फंड जुटाने के लिए ‘मिलाप’ प्लेटफॉर्म का सहारा भी लिया है और इस बारे में पूरी जानकारी दी है।

इसके अलावा इच्छुक व्यक्ति अकाउंट नंबर : 20120475515, IFSC code: SBIN0003432 पर आर्थिक मदद कर सकते हैं। आलोक वाणी के नाम से ये खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का है। यूपीआई- [email protected] के द्वारा सीधे बैंक खाते में राशि जमा कराई जा सकती है। हालांकि, विराट की मदद के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं, लेकिन अभी यह राशि पर्याप्त नहीं हुई है। आलोक से 9893111536 और अंजलि से 9479638659 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

बता दें कि आलोक और अंजलि ने ‘डीडी न्यूज’ के साथ पत्रकारिता की शुरुआत की थी। इसके बाद दोनों लंबे समय तक ‘इंडिया टीवी’, दिल्ली में कार्यरत रहे। फिर यहां से अपनी पारी को विराम देकर वे ‘सीएनबीसी’ में काम करने लगे। इसके बाद आलोक ने ‘नई दुनिया’ और ‘पीपुल्स समाचार’ के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई और फिर ‘विटीफीड’ से होते हुए ‘घमासान डॉट काम’ के साथ जुड़ गए। हालांकि, यहां से भी अब उन्होंने बाय बोल दिया है, लेकिन विभिन्न मीडिया संस्थानों के लिए वह अब भी लिख रहे हैं। वहीं, अंजलि ने ‘पीपुल्स समाचार’ आदि मीडिया संस्थानों में काम करने के बाद अब पूरी तरह घर की जिम्मेदारी संभाल ली है। फिलहाल आलोक व अंजलि बेटे विराट के ऑपरेशन के लिए धनराशि जुटाने में लगे हुए हैं।

साभार- https://www.samachar4media.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top