आप यहाँ है :

कोटा में एयरपोर्ट की जगी आस, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिरला को किया आश्वस्त

कोटा। कोटा में बहुप्रतीक्षित एयरपोर्ट बनने की आशा को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आश्वासन से फिर से पंख लगे हैं। पिछले कई वर्षो से यह एक मुद्दा बना हुआ है। मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके घर मुलाकात के दौरान सिंधिया ने कहा कि कोटा में बेहतरीन व आधुनिक सुविधायुक्त ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा।
सिंधिया ने बिरला को आश्वस्त किया कि कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण उनकी प्राथमिकता रहेगी। वे जल्द ही मंत्रालय के अधिकारियों से कोटा के विषय में विशेष बैठक करेंगे। राजस्थान सरकार से भी कहा जाएगा कि वह बिना शर्त नए एयरपोर्ट के लिए चिन्हित भूमि को एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित करे।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सिंधिया को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उड़ान योजना से देश के अनेक छोटे शहर अब हवाई सेवा से जुड़ चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सिंधिया के नेतृत्व में हवाई सेवा की सुविधा का तेजी से विस्तार होगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने एयरपोर्ट के लिए कोटा में भूमि चिन्हित कर रखी है। विमानन प्राधिकरण के अधिकारी इसका मोका मुआयना भी कर चुके है। कई बार बैठकें भी विभिन्न स्तरों पर हुई पर बात आगे नहीं बढ़ सकी। बिरला निरन्तर प्रयास कर रहे हैं, अब शायद बात आगे बढे और कोटा को एयरपोर्ट मिल सके।
————–

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top