आप यहाँ है :

कंचन अग्रवाल को ‘नारी शक्ति सम्मान 2017’ प्रदान किया गया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की शीर्ष एवं उभरती हुई ग्लोबल बिजनेस कंपनी जीपीए ग्रुप की निदेशक एवं युवा महिला उद्यमी श्रीमती कंचन अग्रवाल को ग्लोबल बिजनेस के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ‘नारी शक्ति सम्मान 2017’ से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन्हें उनके उल्लेखनीय ग्लोबल ई-काॅमर्स उद्योग, ई-शाॅपिंग पोर्टल, काॅम्पेयर मुनाफा डाॅट काॅम, टी फ्लोर डाॅट काॅम, स्काईकैंडल जैसे आधुनिक कारोबारी क्षेत्रों में उपलब्धियों के लिए दिया गया है। राजधानी दिल्ली के एलटीजी सभागार, मंडी हाउस में श्री गीता जयंती समारोह समिति द्वारा आयोजित इस भव्य समारोह में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने यह सम्मान श्रीमती कंचन अग्रवाल को प्रदत्त किया।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए महापौर दिल्ली श्रीमती सत्या शर्मा ने कहा कि महिलाएं आज व्यवसाय के क्षेत्र में सफलताएं अर्जित कर रही हैं। श्रीमती कंचन अग्रवाल ने ई-काॅमर्स उद्योग में जो सफलता हासिल की है, उसके लिए मैं उन्हें बधाई देती हूं । भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रगतिशील भारत के निर्माण में महिलाओं का विशेष योगदान है। उन्होंने प्रधानमंत्री के संकल्प को प्रस्तुत करते हुए कहा कि वे नारी शक्ति और स्टार्टअप को प्रोत्साहित करना चाहते हैं। श्री जाजू ने ग्लोबल बिजनेस में श्रीमती कंचन अग्रवाल की उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी। संस्था के अध्यक्ष श्री राजकुमार भाटी श्रीमती अग्रवाल को पुष्पगुच्छ एवं समारोह के मुख्य वक्ता श्री ललित गर्ग ने शाॅल ओढ़ाकर सम्मान किया।

इस अवसर पर श्रीमती कंचन अग्रवाल ने कहा कि नारी शक्ति सम्मान मेरे लिए यह पुरस्कार से अधिक जिम्मेदारी है। भारत के व्यवसाय क्षेत्र में नये-नये प्रयोग करने के लिए जागरूक हूं। मैं चाहती हूं उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्राप्त हो। ग्राहकों को हर बार कुछ नया होने की उम्मीद है और हम उस पर खड़ा उतरने की कोशिश कर रहे हैं। श्रीमती अग्रवाल ने ई-शाॅपिंग को बढ़ावा दिये जाने की आवश्यकता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कैशलेस मौद्रिक व्यवस्था को लागू करने में इससे बल मिलेगा।

विदित हो जीपीए ग्रुप की सह निदेशक श्रीमती अग्रवाल ने बहुत कम समय में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने का गौरव प्राप्त किया है। वे जीपीए ग्रुप की सह संस्थापक और सीईओ है। ई-काॅमर्स उद्यमी तथा भारतीय व्यापार जगत की वे उभरती हुई एक ऐसी प्रतिभा हैं, जिन्होंने सेवा के क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति का अहसास कराया है और इसके लिए सोशल अपलिफ्टमेंट इनिशिएटिव ट्रस्ट से जुड़कर वे गरीब एवं बेसहारा बच्चों के कल्याण की योजनाओं को संचालित कर रही हैं। अपने पति श्री विवेक अग्रवाल के जीपीए ग्रुप की विविध व्यावसायिक गतिविधियों में वे सक्रिय हैं और उनका कुशल संचालन कर रही हैं।

कोलकाता के अलावा सिलीगुड़ी, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, गोवा, मुम्बई एवं बंगलोर में भी उनकी व्यावसायिक इकाइयों के कार्यालय हैं। उन्होंने नाॅटिंघम विश्वविद्यालय से व्यावसाय प्रबंधन में स्नातक करने के बाद साउथम्टाॅन विश्वविद्यालय से फाइनेंस में उच्च शिक्षा प्राप्त करके वे आज हमारे देश की व्यावसायिक जगत की एक उभरती हुई महिला प्रतिभा है। अनेक पुरस्कारों से सम्मानित श्रीमती कंचन अग्रवाल को सन् 2015 में यूथ पाठशाला के द्वारा युवा महिला उद्यमी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

फोटोः
पश्चिम बंगाल की जीपीए ग्रुप की निदेशक श्रीमती कंचन अग्रवाल को ग्लोबल बिजनेस के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए ‘नारी शक्ति सम्मान 2017’ प्रदत्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू।

प्रेषकः
(बरुण कुमार सिंह)
एम.टेक इनफाॅर्मेटिक लिमिटेड
188/1-बी, मानिकतला, मेन रोड
प्रकाशज्योति बिल्डिंग, पांचवा तल
कोलकाता-700054, मो. 9968126797

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top