ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

कश्मीरी पंडितों ने अमरीका में वाशिंगटन पोस्ट के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया

वाशिंगटन में करीब तीन सौ की संख्या में कश्मीरी पंडितों ने एक प्रतिष्ठित साप्ताहिक में छपे लेख के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शन किया। इन सभी का आरोप है कि इस आर्टिकल के जरिए गलत तस्वीर पेश की गई है। पोस्टर्स, भारतीय झंडे और बैनरों के साथ वाशिंगटन पोस्ट ऑफिस के बाहर एकजुट इन लोगों के साथ इस विरोध प्रदर्शन में काफी तादाद में अप्रवासी भारतीयों ने भी हिस्सा लिया। इसके साथ ही, इन लोगों ने बैनर के जरिए पीएम मोदी का अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर उन्हें धन्यवाद भी दिया।

यह विरोध संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय समुदाय में गहरी निराशा का परिणाम था। अमेरिका में बसे प्रवासी भारतीयों में यह निराशा एवं आक्रोश वाशिंगटन पोस्ट कश्मीर को लगातार छापी जा रही खबर है, जिसमें कई चीजों को बढ़ाचढ़ा कर पेश किया जा रहा है।

NCAIA के अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इस मामले को स्थानीय कानूनविदों और कांग्रेसमेन तक ले जाने की योजना बनाई है ताकि उन्हें अनुच्छेद 370 और भारत की संप्रभुता के बारे में स्पष्ट समझ प्रदान की जा सके। (NCAIA प्रवासी भारतीयों की वाशिंगटन डीसी स्थित संस्था है। )

रैली के अंत में, पोस्ट के पत्रकार बाहर आए और ज्ञापन प्राप्त किया और कुछ लोगों का इंटरव्यू लिया। प्रदर्शनकारियों ने वाशिंगटन पोस्ट से अराजकता बढ़ाने की कोशिश करने की बजाय लोगों की भलाई के लिए भारत सरकार और कश्मीरियों के साथ काम करने को कहा।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top