1

जानिए भारत के किन शहरों में कितने पति और कितनी पत्नियाँ बेवफा है?

नई दिल्ली। शादी के बाद भी थी प्यार की तलाश करने वाले लोगों की इच्छा पूरी करती थी दुनिया की मशहूर डेटिंग साइट एशले मेडिसन। इस साइट की सदस्यता लेकर कई लाख लोगों के प्यार पाने की ख्वाहिश पूरी भी हुई। भारत के भी लाखों लोग उनमें शामिल हैं। अभी तक इनके दिलों की धड़कन नया प्यार पाकर धड़क रही थी लेकिन अब दिल की धड़कने इस डर से थम रही हैं कि कहीं राज फाश ना हो जाए। क्योंकि उस वेबसाइट का पूरा डेटा ब्लैकमेलर्स के हाथ में आ चुका है।

ये खबर उन लोगों के लिए बड़ी खतरे की घंटी है जिन्होंने शादीशुदा होने के बावजूद एशले मेडिसन साइट पर जाकर प्यार की नई पींगे बजाई हैं। क्योंकि अब साइट का पूरा डेटा सामने आ चुका है। और अब उन लोगों की पूरी डिटेल ब्लैकमेलर्स के हाथ में है जो नए इश्क में मदहोश थे। भारत के तकरीबन हर शहर के हजारों लोग इस साइट के जरिये इश्क लड़ा चुके हैं। इस मामले में दिल्ली ने एक बार फिर बाजी मारी है। देश के सभी शहरों की तुलना में दिल्ली के 38 हजार 652 लोग एशले मेडिसन साइट के जरिये अपनी शादी शुदा जिंदगी के बाहर भी रिश्ते बना चुके थे। इनमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं। भारत में भारत में एशले मेडिसन साइट के जरिए दूसरे प्यार की तलाश करने वालों में महिलाओं की तादाद मर्दों के मुकाबले ज्यादा है।
मतलब दिल्ली के कई हजार मर्द और औरतें अपने-अपने हमसफर को धोखा देकर एशले मेडिसन साइट के जरिए दूसरे रिश्ते बना चुके हैं। ये बात भी साफ है कि जो लोग इस साइट के जरिए रिश्ते बना रहे थे वो पढ़े लिखे और समृद्ध हैं। क्योंकि इस साइट की सदस्यता लेने के लिए कीमत भी डॉलर में अदा की जाती थी।

आपको बता दें बेवफाई के मामले में दिल्ली के बाद दूसरे नंबर पर है मायानगरी मुंबई। जहां के 33 हजार 36 लोग इस साइट के सदस्य हैं। जबकि चेन्नई तीसरे नंबर पर है। लेकिन उसका आंकड़ा इन दोनों शहरों के मुकाबले आधा ही है। चेन्नई के 16 हजार 434 लोग इस साइट पर मेंबर हैं। वहीं कोलकाता के भी 11,087 लोग अपने वैवाहिक जीवन से खुश नहीं है। और एशले मेडिसन साइट के जरिए दूसरे साथियों से मिल चुके हैं। या फिर मिलने की आरजू रखते हैं। इसमें सबसे बड़ी चौंकाने वाली जानकारी ये है कि भारत में इस साइट के जरिए दूसरे प्यार की तलाश करने वालों में महिलाओं की तादाद मर्दों के मुकाबले ज्यादा है। जबकि दुनिया के दूसरे देशों में इस वेबसाइट के जरिए रिश्ते तलाशने वालों में मर्दों की संख्या कई गुना है। लेकिन भारत में अपने हमसफर से बेवफाई करने वालों में महिलाओं की संख्या बहुत ज्यादा है।

आपको बता दें एक हैकर ग्रुप ने इस साइट को हैक करके पूरा डेटा निकाल लिया है। जिसमें उन लोगों के नाम फोन नंबर और एड्रेस समेत पूरी जानकारी मौजूद है। इस हैकर ग्रुप ने खुद की पहचान इम्पेक्ट टीम के नाम से कराई है। और दावा किया गया है कि ये साइट इसके इस्तेमाल करने वालों को धोखा दे रही थी। इम्पेक्ट टीम की मानें तो एशले मेडिसन के सदस्य अगर अपना नाम हटाने को कहते थे तो साइट उनसे 19 डॉलर की कीमत वसूलती थी लेकिन उनका प्रोफाइल नहीं हटाती थी।

बहरहाल इस घटना के बाद दुनिया भर में सनसनी का माहौल है। क्योंकि हेकर ग्रुप ने कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ये अपराधी सभी लोगों का बारीकी से जायजा ले रहे हैं। और करोड़पति मेंबर्स की पहचान करने में जुटे हैं। जाहिर है अमीर लोगों से मोटी रकम वसूली जा सकती है।