Wednesday, June 19, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिसामुदायिक रेडियो ग्रामीण विकास का एक महत्वपूर्ण माध्यम है– कुलपति प्रो....

सामुदायिक रेडियो ग्रामीण विकास का एक महत्वपूर्ण माध्यम है– कुलपति प्रो. के. जी. सुरेश

भोपाल। सामुदायिक रेडियो ग्रामीण विकास को तेज करने का एक प्रभावी माध्यम हैं। यह बात माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.जी. सुरेश ने नए सामुदायिक रेडियो चैनल कर्मवीर के ट्रांसमिशन टावर की स्थापना के शुभारंभ अवसर पर कही।
प्रो. सुरेश ने कहा कि ट्रांसमिशन स्थापना के साथ ही रेडियो प्रसारण की प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुंच गई हैं, जल्द ही एमसीयू के  सामुदायिक रेडियो का प्रसारण ग्रामीण क्षेत्रों में सुना जा सकेगा। उन्होंने कहा कि ये रेडियो भोपाल के शहरी इलाकों के साथ साथ गोरेगांव, बिशनखेड़ी, मुगलिया छाप, नीलबड़, रातीबड़ सहित कई अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुना जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी ग्रामीण विकास की योजनाओं के प्रति जागरूक करने में ये रेडियो चैनल महती भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा की विद्यार्थियों के माध्यम से जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में एक जागरूकता कार्यक्रम भी होंगे जिसके माध्यम से ग्रामीण किस तरह के रेडियो कार्यक्रम सुनना चाहते हैं इसकी जानकारी भी ली जाएगी। बिशनखेड़ी स्थित परिसर में जल्द ही शुरू होने वाले रेडियो कर्मवीर के ट्रांसमिशन स्थापना एवं पूजन कार्यक्रम में कुलसचिव डॉक्टर अविनाश वाजपेई, रेडियो कर्मवीर के निदेशक डॉक्टर आशीष जोशी, प्रोड्यूसर परेश उपाध्याय, बेसिल से आए प्रतिनिधि महेंद्र जी, शोध समन्वयक श्री अंकित पांडे ,सहायक प्राध्यापक श्री अरूण खोबरे, सुश्री प्रियंका सोनकर, श्री अशोक पांडे, श्री मुकेश चौधरी, श्री राजेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।
image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार