आप यहाँ है :

गुजरात की लेडी डॉन अस्मिता घर घर में चर्चा का विषय बनी

गुजरात में इन दिनों 19 वर्षीय लेडी डॉन अस्मिता गोहिल उर्फ भूरी खूब चर्चा में है। हफ्ता वसूली, लूट व दबंगई की आधा दर्जन से अधिक घटनाओं के कारण इस खूबसूरत हसीना की कहानी टीवी मीडिया के प्राइम टाइम के जरिए प्रदेश के घर-घर में पहुंच गई है। हाथ में तलवार, पिस्तौल की नोक और धूम बाइक की सवारी के शौक ने उसे घर से अलग तो कर ही दिया। अब वह गुजरात की दूसरी गॉड मदर बनने की राह पर है, सिल्क व डायमंड सिटी सूरत में उसकी धमक सिर चढ़कर बोल रही है।

गुजरात के काठियावाड की संतोकबेन जाडेजा उर्फ गॉड मदर ने एक जमाने में खूब नाम कमाया था, पति श्रवण मुंजा की हत्या के बाद गॉड मदर ने पोरबंदर के समुद्री किनारे पर चलने वाले सभी अवैध कारोबार की बागडोर खुद संभाल ली थी, लेकिन एक लंबे अर्से के बाद एक बार फिर गुजरात में छोटी गॉड मदर उभरकर सामने आई है। अस्मिता उर्फ भूरी गोहिल भी उसी काडियावाड इलाके से हैं, जहां कभी गॉड मदर का राज चलता था।


सुंदर नैन नक्श, कमनीय काया व फैशन के साथ अपनी धमक दिखाने की शौकीन भूरी की उम्र महज 19 साल है, लेकिन सूरत के वराछा इलाके में उसका खौफ ऐसा है कि उसके नाम से लोग थर-थर कांपते हैं। गत दिनों सोशल मीडिया पर हाथ में तलवार लिए शहर में बाइक पर निकली एक लडकी की वीडियो वायलर हुआ। उसके बाद वही लडकी अपने कुछ साथियों के साथ कुछ लड़कों की पिटाई करते नजर आई यह और कोई नहीं लेडी डॉन भूरी थी।

वराछा पुलिस ने हफता वसूली, एम्ब्रोईडरी कारखाने में तोड़फोड़ व धमकी के आधा दर्जन मामले सामने आने के बाद इस लेडी डॉन को गिरफ्तार कर अदालत लेकर गई तो उसका अंदाज फिल्म बैंडिट क्वीन की हीरोईन जैसा था। मुंह भले कपड़े से ढंका था, लेकिन पुलिस घेरे में रहकर भी वह दोनों हाथ जोड़ते हुए लोगों का अभिवादन कर रही थी। मीडिया ने जब उन्हें लेडी डॉन कहकर संबाोधित किया तो उसने बड़ी साफगोई से जवाब दिया कि वह कोई डॉन नहीं है, उसने कोई अपराध नहीं किया। पर जाते जाते अभी जाने दो, जय माताजी की का संबोधन कर वह अपना अंदाज बयां करने से नहीं चूकी।

वराछा पुलिस निरीक्षक मयूर पटेल बताते हैं कि भूरी एक साल से हत्या के आरोपी संजय के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है। वह भावनगर में अपने परिवार के साथ रहती थी, लेकिन मनमुटाव होने के बाद सूरत में अपने काका के पास आ गई थी, लेकिन वहां भी ज्यादा समय नहीं रुकी। मयूर पटेल बताते हैं कि अस्मिता गोहिल उर्फ भूरी आदतन अपराधी है तथा उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

मूल रूप से वह गिर सोमनाथ उऊना तहसील के गांव गंगाडा की रहने वाली है। सूरत सिटी कोर्ट ने फिलहाल इस लेडी डॉन व उसके साथी राहुल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह फिलहाल सूरत की लाजपोर जेल में बंद है।

साभार- https://naidunia.jagran.com से



सम्बंधित लेख
 

Back to Top