आप यहाँ है :

मध्यप्रदेश ट्रेवल मार्ट आगामी 14 से 16 अक्टूबर तक भोपाल में

मध्यप्रदेश ट्रेवल मार्ट आगामी 14 से 16 अक्टूबर तक भोपाल में होगी। इसमें देश भर से ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन एवं सेलर्स तथा बायर्स भाग लेंगे। प्रदेश के ओरछा में हाल ही में वेडिंग प्लानर को आमंत्रित कर उन्हें वैवाहिक समारोह के आयोजन के लिये मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों को चुनने के संबंध में महत्वपूर्ण विचार-विमर्श किया गया है। दक्षिण भारत से ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को मध्यप्रदेश आमंत्रित करने के काम में समन्वय के लिये बैंगलुरू में पर्यटन निगम का मार्केटिंग ऑफिस शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। इसके जरिये चैन्नई, कोच्चि, विसाखापट्टनम आदि के पर्यटकों को मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिये आमंत्रित करने समन्वय किया जायेगा।

यह जानकारी आज पर्यटन भवन में राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री हरि रंजन राव ने निगम के लगभग एक दर्जन मार्केटिंग कार्यालयों के साथ स्काइप तकनीक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा के दौरान दी। उन्होंने सभी मार्केटिंग अधिकारियों से निगम मुख्यालय के साथ सीधे संपर्क रखने एवं लक्ष्यों की पूर्ति समय-सीमा में करने की अपेक्षा की। श्री राव ने बताया कि प्रारंभ में यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हरेक सप्ताह एवं आने वाले समय में पाक्षिक रूप से की जायेगी। श्री राव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मुम्बई, कोलकाता, नई दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, सूरत, पुणे, नागपुर,राजकोट, रायपुर एवं लखनऊ आदि के मार्केटिंग अधिकारियों के साथ सीधे चर्चा कर उन्हें आगामी रणनीति से अवगत करवाया। सभी सेंटर द्वारा सीधे संवाद की इस पहल की सराहना की गई। अपर प्रबंध संचालक सुश्री तन्वी सुन्द्रियाल ने भी मार्केटिंग अधिकारियों को आने वाले समय की प्राथमिकता एवं कार्य-योजना की जानकारी दी।

पर्यटन विकास निगम द्वारा पर्यटन भवन से शुरू की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्काइप तकनीक के जरिये निगम मुख्यालय भोपाल को सभी मार्केटिंग कार्यालयों के साथ जोड़कर सीधे चर्चा की गई। चर्चा में निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top