ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

महाराजा अग्रसेन के सिध्दांतों पर काम कर रही है भाजपाः श्री अमित शाह

हिसार। भाजपा अध्यक्ष शाह ने महाराजा अग्रसेन की राजधानी रहे अग्रोहा स्थित धाम में शरद पूर्णिमा के मौके पर वार्षिक मेल में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन ने व्यापार, संस्कृति, राज्य की रक्षा और गरीब कल्याण की नीतियों पर काम किया। भाजपा भी महाराजा अग्रसेन के इन्हीं 4 सिद्धांतों पर काम कर रही है। शाह ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी महाराजा अग्रसेन ने ‘एक रुपया-एक ईंट’ के रूप में दी थी। सोशल सिक्योरिटी की बात करने वाले आज के विशेषज्ञों को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए। उनके राज्य में आने वाले बाहरी व्यक्ति को रहने के लिए घर बनाने के लिए एक ईंट व व्यापार के लिए मुद्रा दी जाती थी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश प्रभारी एवँ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन ने भी इस मौके पर महाराजा अग्रसेन के समाजवाद के सिद्धांतों को आज के दौर में उपयोगी बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने की। मेले में अमित शाह के बेटे जैश शाह भी मौजूद थे।

unnamed

‘मोदी सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित’ : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी बहादुर सेना आज सरकार की राजनीतिक इच्छाशक्ति के कारण देश के सामने जितनी भी चुनौतियां है, उन तमाम चुनौतियों का सामना करने में सक्षम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाने, राष्ट्र गौरव को पूरी दुनिया में बढ़ाने, देश की समृद्धि और हर गरीब व्यक्ति को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रही है। जब बीजेपी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की सत्ता संभाली तब रास्ते में बहुत रोड़े थे। हर रोड़े को हटाने का काम करते हुए भारत को विश्व की सबसे तेज उभरती हुई अर्थ व्यवस्था बनाने का काम इस सरकार ने किया है। कई वर्षों से व्यापारी वर्ग द्वारा पूरे देश में एक ही टैक्स की मांग उठाई जा रही थी। इससे पहले की किसी भी सरकार ने इस दिशा में कदम बढ़ाने की हिम्मत नहीं दिखाई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार ने पूरी दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ काम करते हुए जीएसटी को पास करके टैक्स का पूरे देश में एक ही कानून बनाने का काम किया है।

unnamed (2)

सांसद चंद्रा ने 6 पंचायतें ली गोद
जनसभा की अध्यक्षता कर रहे राज्यसभा सांसद डा. सुभाष चंद्रा ने कहा कि वैश्य समाज हर क्षेत्र में राष्ट्रविकास के लिए अपना योगदान दे रहा है। सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला यह वर्ग राजनीतिक प्रतिनिधित्व में अभी भी पिछड़ा हुआ है। राजनीति में वैश्य समाज की भागीदारी और ज्यादा बढ़ाने के लिए समाज को एकजुटता दिखानी होगी। कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने सुभाष चंद्रा से 5 गांवों को गोद लेने का आह्वान किया। जैसे ही अमित शाह भाषण खत्म कर सीट पर बैठे, डॉ. चंद्रा ने तुरंत आदमपुर हलके के अंतर्गत आने वाले 5 गांवों की 6 पंचायतों को गोद लेने का ऐलान कर दिया। डॉ. चंद्रा ने कहा कि इन 5 गांवों को स्मार्ट गांव बनाएंगे।

अग्रोहा धाम मेले में 11 राजनीतिक दलों के विधायक और सांसद भी पहुंचे। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और हरियाणा मामलों के प्रधान अनिल जैन ने कहा कि वे वैश्य समाज को पूरा आश्वासन दिलाते हैं कि बीजेपी में हर प्लेटफार्म पर वैश्य समाज को और ज्यादा प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। अग्रोहा धाम मेले में अमित शाह के बेटे जयंत शाह को अग्रोहा विकास ट्रस्ट के संरक्षक नंद किशोर गोयंका ने शॉल ओढ़ाकर अपना आशीर्वाद प्रधान किया। जनसभा में हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, सीपीएस डा. कमल गुप्ता, सिरसा से आईएनएलडी विधायक मक्खन लाल सिंगला, मेरठ के सांसद राजेन्द्र गोयल, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के अध्यक्ष एवं मेला प्रभारी बजरंग दास गर्ग, स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी अजय अग्रवाल, बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र पूनिया, श्रीनिवास गोयल, कृष्ण बिश्नोई, रणधीर सिंह, जगदीश भाटिया, प्रेम वर्मा, सुजीत कुमार समेत वैश्य समाज के अनेक विधायकों और सांसद भी मंच पर मौजूद थे।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top