आप यहाँ है :

ममता बनर्जी बनवाएगी दस सूर्य मंदिर

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अहम रणनीतियों पर काम कर रही है। टीएमसी आसनसोल जिले में 10 सूर्य मंदिर बनाने पर विचार कर रही है।

वरिष्ठ टीएमसी नेता और आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र कुमार तिवारी अपने इलाके में मंदिरों के निर्माण पर सबसे ज्यादा जोर दे रहे हैं। इन मंदिरों का निर्माण अगले साल की छठ पूजा से पहले पूरा होने की संभावना है। पार्टी बहुसंख्यक जनता के बीच पहुंच बढ़ाने पर काम कर रही है। पार्टी अल्पसंख्यक हिंदी भाषियों के बीच भी पहुंच बढ़ाने के प्रयास कर रही है।

तिवारी ने कहा, “दुर्गापुर-आसनसोल इलाके में हिंदी भाषियों की बड़ी संख्या रहती है। हर साल छठ पूजा के दौरान हम बड़ी संख्या में भक्तों को देखते हैं। उनकी सेवा करने के लिए हमने इलाके में 10 सूर्य मंदिर बनाने का फैसला किया है।” बता दें तिवारी छठ पूजा कोओर्डिनेशन कमिटी के चेयरमैन भी हैं।

मंदिरों के डिजाइन दिसंबर तक तैयार हो जाएंगे और निर्माण कार्य में करीब 2 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। उन्होंने आगे कहा, “हमने स्थानीय लोगों से मंदिर बनाने के लिए फंड जुटाने का काम भी शुरु कर दिया है। हम विभिन्न इलाकों से फंड जुटाने के लिए मंदिर कमिटियां बनाएंगे। आसनसोल नगर निगम आधारभूत संरचना में समर्थन प्रदान करेगा, जैसे सड़क और बिजली में।”

आसनसोल राजनीतिक और सांप्रदायिक रूप से अस्थिर इलाका है। इसी साल मार्च-अप्रैल में बर्दवान जिले में स्थित आसनसोल में राम नवमी के दौरान सांप्रदायिक दंगे हुए थे। भाजपा ने भी यहां 22 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है और दिसंबर से तीन रथ यात्रा निकालने की योजना बनाई है।

एक अन्य टीएमसी नेता ने कहा, “हमें पता है कि आसनसोल में 10 सूर्य मंदिर बनाए जाएंगे। सॉफ्ट हिंदुत्व के सभी आरोप गलत हैं। हम हर धर्म का आदर करते हैं। हम भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति पर विश्वास नहीं करते।”



सम्बंधित लेख
 

Back to Top