ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

यात्रियों के मनपसंद बिस्तर के लिए रेल्वे ने शुरु किया सर्वे

यात्रियों की सुविधाओं और सेवा में सुधार को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्रालय ने यात्रियों के मनपसंद बिस्तरों के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण शुरू किया है, जिसमें उसके रंग और पसंदीदा डिजाइन के साथ साफ सफाई और स्वच्छता से जुड़े सभी पहलुओं को भी ध्यान में रखा जाएगा।

मंत्रालय ने अपनी वेब्साइट (डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट इंडियनरेलवेज डॉट जीओवी डॉट इन) पर ट्रेन से यात्रा के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले बिस्तर से जुड़ी चीजों जैसे कि चादर, तौलिया, तकिया और कंबलों पर विस्तृत प्रश्नावली डाली है। मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इसके लिए ऑनलाइन प्रारूप 17 अगस्त तक भरा जा सकता है। इस सर्वेक्षण में पूछे गए सवालों में बिस्तर से जुड़े सभी पहलुओं को शामिल किया गया है जैसे कि इसकी साफ सफाई और स्वच्छता की हालत, पसंदीदा रंग, पसंदीदा आकार, पसंदीदा डिजाइन, पसंदीदा कपड़े, संभावित कीमत इत्यादि।’’ 

भारतीय रेल ने बिस्तरों की गुणवत्ता, डिजाइन और इससे संबंधित मामलों के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (एनआईएफटी) के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। सर्वेक्षण को एनआईएफटी की सलाह से डिजाइन किया गया है। सर्वेक्षण से प्राप्त आंकड़ों से इसमें मदद मिलेगी।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top