Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeखबरेंएमसीयू की डीन प्रो. शशिकला के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश

एमसीयू की डीन प्रो. शशिकला के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश

भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल में अब अधिष्ठाता व न्यू मीडिया विभाग की अध्यक्ष प्रो. पी. शशिकला पर तलवार लटक गई है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कुलसचिव को मेल भेजकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्रो. शशिकला वर्ष 2011 से पद पर हैं। उनकी पदस्थापना को नियमविरुद्ध बताते हुए यूजीसी सहित केंद्र सरकार को शिकायत की गई थी।
 शिकायतकर्ता प्रो. आशुतोष मिश्रा का आरोप है कि प्रो. शशिकला के खिलाफ ईओडब्ल्यू की जांच चल रही है। वे एफआईआर में आरोपी क्रमांक तीन हैं। उन्हें तत्कालीन कुलपति प्रो. बीके कुठियाला जो ईओडब्ल्यू में मुख्य आरोपी हैं, ने पदोन्नत किया था। उन्हें न्यू मीडिया विभाग का अध्यक्ष और डीन अकेडमिक  बनाया गया जबकि वे मीडिया व संचार शिक्षा के क्षेत्र से नहीं आतीं। प्रो. मिश्रा ने उनके प्रकाशनों, पीएचडी गाइडेंस, एपीआई स्कोरिंग आदि मापदंडों की भी जांच की मांग की है। साथ ही उक्त पदों से हटाने का भी अनुरोध किया है। उनके पत्र का संज्ञान लेते हुए यूजीसी ने कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी से इसका तत्काल निराकरण करने को कहा है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार