ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

एस्सेल समूह से जुड़े मेहराज दुबे

एनडीटीवी इंडिया से जुड़े रह चुके बहुचर्चित एंकर मेहराज दुबे ने अब एस्सेल समूह जॉइन से जुड़ गए हैं। वे यहां बतौर उप उपाध्यक्ष के रूप में जुड़े हैं। इससे पहले मेहराज अंग्रेजी मीडिया समूह द स्टेट्समेंट उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।

मेहराज दुबे ने 2007 में एनडीटीवी से जुड़े थे और साथ शुक्रवार से रविवार रात नौ बजे बिजनेस बुलेटिन प्रसारण टीम का हिस्सा थे। वे ‘एनडीटीवी प्रॉफिट’ पर ‘मनी मंत्रा’ के प्रोग्राम की भी एंकरिंग करते थे। एनडीवी से पहले मेहराज स्टार न्यूज (अब एबीपी न्यूज) के साथ जुड़े थे। स्टार न्यूज में वे 2002 में आए थे, और 2007 तक वे यहां रहे। स्टार न्यूज में जुड़ने से पहले वे सीएनबीसी के साथ बतौर संवाददाता के रूप में जुड़े हुए थे। यहां वे साल 2000 में आए और लगभग 2 साल तक काम किया और इसके बाद वे 2002 में स्टार न्यूज के साथ जुड़ गए।

मेहराज ने 1993-96 में भोपाल के हमिदिया कॉलेज से इतिहास और भूगोल में स्नातक की उपाधि हासिल की। उसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए 1999 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मॉस कम्युनिकेशन में दाखिला लिया। साल 2000 में उन्होंने यहां से रेडियो और टीवी पत्रकारिता की उपाधि हासिल कर ली। 2005 में कोरिया के सिओल नेशनल यूनिवर्सिटी में उन्होंने फेलो इन कम्युनिकेशन्स की पढ़ाई की। इस दौरान मेहराज को विश्व के अन्य हिस्सों के बारे में एक-दूसरे से जानने का बेहतरीन मौका मिला। वे एक महीने लंबे कार्यक्रम के दौरान मैं 8 विकासशील देशों के पत्रकारों से मिले। 2006 में मेहराज ने लंदन के लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से उद्यमशीलता में समर स्कूल इन मार्केटिंग की उपधि हासिल की। जिसके बाद साल 2012-13 में उन्होंने इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट एंड लीडरशिप में सीनियर एग्जिक्यूटिव का पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम भी किया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top