आप यहाँ है :

मिराज सिनेमाज अगले 3 महीनों में दिल्ली, गुड़गांव समेत कई उत्तर भारतीय क्षेत्रों में 12 नए स्क्रीन जोड़ेगा

मिराज सिनेमाज की दो साल में 100 से 150 करोड़ रुपये के निवेश की योजना

मल्टीप्लेक्स श्रृंखला ने नए सिनेमा स्क्रीन सुविधाओं को जोड़ने के लिए 2021 तक 200 स्क्रीनों का लक्ष्य रखा

दिल्ली/गुड़गांव। भारतीय सिनेमा जगत का प्रसिद्ध व दिग्गज मल्टीप्लेक्स प्रमुख कंपनी है। मिराज सिनेमाज ने अपनी 2018 की विस्‍तार नीति बनाई। जिसके अंतर्गत यह अगले दो से तीन महीने में पुरे भारत में 12 नई स्क्रीन को लाने वाले हैं, जिसमे से यहाँ दिल्ली – एनसीआर में खास कर गुडगाँव में अपनी नई सिनेमा प्रॉपर्टी लाने वाला हैं। फिलहाल कंपनी के पास करीब 84 स्क्रीन हैं। जिसमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश,पंजाब समेत दिल्ली एनसीआर के महानगरीय विभिन्न शहरों पर ध्यान केंद्रित किया है और वित्त वर्ष 2021 तक करीब 200 स्क्रीन तक पहुचने की उम्मीद है।

कंपनी वर्ष भर के दौरान राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, गुड़गांव समेत पुरे देश भर के विभिन्न स्थानों पर सुविधाओं को भी जोड़ने जा रही है, जिसमें 30-35 शहरों में 200 स्क्रीन की मौजूदा क्षमता को जोड़ा जाएगा।

मिराज सिनेमाज के प्रबंध निदेशक अमित शर्मा के अनुसार, “कंपनी की वित्त वर्ष 2021 तक करीब 200 नए स्क्रीन खोलने की योजना है साथ ही मिराज की 12 नई स्क्रीन बनकर तैयार हैं जोकि अगले 3 महीनों में दिल्ली, गुड़गांव समेत कई उत्तर भारतीय क्षेत्रों में जोड़ें जाएगे। मिराज सिनेमा ने अपनी क्षमता विस्तार पर 150-200 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। वित्त वर्ष 2019 तक 100 स्क्रीन शुरु करने की योजना है। साथ ही, फिलहाल 30 फीसदी टिकट ऑनलाइन बिकते हैं, ऑनलाइन टिकट बिक्री हिस्सेदारी को 50 फीसदी तक ले जाने की योजना है।” मिराज सिनेमा दिल्ली समेत सम्पूर्ण भारत में गजब के सिटिंग स्पेस और अत्‍याधुनिक ऑडियो-वीडियो तकनीक और लेजर तकनीक से लैस थिएटर अनुभव के साथ टिकट की दरें भी वहनीय करने का तोहफा देने का लक्ष्य बना रहा हैं। मल्टीप्लेक्स को 2 के प्रोजेक्टर (प्रक्षेपण) से सुसज्जित किया जाएगा। 7.1 डिजिटल डॉल्बी सराउंड ध्वनि प्रणाली और डॉल्बी एटीएमओएस के साथ साथ नेक्स्ट-जनरेशन के 3-डी सक्षम स्क्रीन के साथ वर्ल्ड क्लास सिटिंग स्पेस और सब ही सुसज्जित सुविधाओ के सम्पूर्ण 500 लोगों के बैठने की क्षमता भी होगी और साथ ही साथ टिकटिंग प्राइस भी किफायती दरो पर रखे गए हैं।

वर्तमान में, कंपनी 26 शहरों में 84 स्क्रीन चलाती है, साथ में टीयर 1 शहरों और पड़ोसी क्षेत्रों में 84 स्क्रीन हैं। नए स्क्रीन पर निवेश का अनुमान लगभग 150 से 200 करोड़ रुपये वित्त वर्ष 2021 तक है और कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के लिए मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और पूर्वोत्तर राज्यों जैसे राज्यों को देख रही है। मिराज सिनेमाज, जिसका लक्ष्‍य अपने प्रशंसकों को सिनेमा देखने का बेहतरीन अनुभव उपलब्‍ध कराना रहा है। भौगोलिक रूप से देश भर में अपनी उपस्थिति चाहता है और इसी के कारण अपने पहले चरण के तहत मिराज ने वित्‍त वर्ष 2017 के अंत तक देश भर में सौ स्‍क्रीन का लक्ष्य लेकर चल रही थी पर मिराज ने तय वक़्त से पहले अक्टूबर में ही इसको पूरा कर लेगा। इसी प्रकार अगले दो वर्षों में 200 स्‍क्रीन तीन वर्षों में 500 स्‍क्रीन खोलने की इसकी योजना है। मिराज प्रमुख रूप से दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में अपनी जड़ें जमाने के अलावा उत्‍तर भारत में अपनी मजबूत उपस्थिति चाहती है।

मिराज सिनेमा :

यह ब्रांड आक्रामक तौर पर छोटे शहरों और नगरों के बाजार में अपनी पैठ बना रहा है ताकि कंपनी के बारे में लोगों को यह व्‍यापक रूप से बताया जा सके कि यह बाहरी अंदरुनी बाजार रणनीति को अपना रही है। क्षेत्रीय सिनेमा से अर्जित राजस्‍व के साथ यह नीति ठीक बैठती है। तीन साल की अवधि में मिराज सिनेमाज 84 स्‍क्रीन का परिचालन कर रही है। वर्तमान में यह देश के 13 राज्‍यों के 26 विभिन्‍न स्‍थानों पर परिचालन कर रही है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे

सुमंत्र दस

धीरज मलावलिया

Thanks & Regards,

Dheeraj Kr. Malawliya

Assistant Manager

RAHA Advisors Pvt Ltd

A-360, Ground Floor, Sector 18, Noida – 201301

RAHA Advisors

Showing you the way

Mobile: +91 9891106206/8750099933

EMail-ID: dheeraj@rahaadvisors.com, dheerajmalawliya@gmail.com



सम्बंधित लेख
 

Back to Top