ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

एम.सी.यू. के पूर्व विद्यार्थियों का डेटाबेस तैयार होगा

भोपाल। देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में कार्यरत माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों के लिए दिल्ली में भी पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन (Alumni Meet) आयोजित की जायेगी। विश्वविद्यालय वर्ष 1991 से लेकर 2016 तक के पूर्व विद्यार्थियों का डेटाबेस भी तैयार कर रहा है।

विश्वविद्यालय रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में दिल्ली में भी पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन आयोजित कर रहा है। हाल ही में विश्वविद्यालय में भोपाल में सफलतापूर्वक पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन आयोजित किया। जिसमें देशभर के विभिन्न हिस्सों से आये पूर्व विद्यार्थियों ने जोर-शोर से भाग लिया। इसमें पिछले 25 वर्षों के दौरान विश्वविद्यालय से जुड़े रहे पूर्व विद्यार्थियों ने विचार रखे और विश्वविद्यालय से आगे भी जुड़े रहने को लेकर रुचि दिखाई। उनके इस रूझान को देखते हुए विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया है कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट्स www.mcu.ac.in, www.mcnujc.ac.in पर पूर्व विद्यार्थियों की पंजीयन की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। आज विश्वविद्यालय के पूर्व विद्यार्थी देश के प्रमुख मीडिया संचार संस्थानों और आई.टी. कंपनियों में प्रमुख पदों पर कार्यरत हैं। पंजीयन के माध्यम से इनका डेटाबेस तैयार होगा। डेटाबेस से संबंधित कुछ जानकारी पूर्व विद्यार्थियों के परस्पर सम्पर्क के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध होंगी। भोपाल में हुए सम्मेलन में पूर्व विद्यार्थी संघ के गठन का निर्णय भी लिया गया। संघ के गठन की तैयार शुरू हो गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला ने पूर्व विद्यार्थियों से आह्वान किया कि विश्वविद्यालय के अकादमिक और शोध कार्यों से जुड़े रहे। इससे विश्वविद्यालय के अकादमिक और उद्योग को परस्पर जुड़ने में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय पूर्व विद्यार्थी संघ को हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगा।

डॉ पवित्र श्रीवास्‍तव
निदेशक जनसंपर्क

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top