ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

अमरीका में बसे भारतीयोंं पर छाप छोड आए हैं मोदी जी

मोदी जी की हियूस्टन अमेरिका की यात्रा पर हम आपको भारतrयों की भावनाओं से परपरिचित करवा रहे हैं इसी श्रृंखला के अंतर्गत आज हयूस्टन की एक कवियत्री ऋचा मिश्रा की भावनाओं को जानते हैं।

आज सूर्य की प्रथम किरण से साथ जागा ह्यूस्टन में रहने वाला अमरीकी हिंदुस्तानी , किसी के आगमन की प्रतीक्षा जो थी . अपने वतन हिंदुस्तान से आने वाला वो आगंतुक जो हर नवयुवक और वृद्ध को एक समान प्रिय हैं… वो जो हर हिंदुस्तानी को अपना परिवार कहता है …हमें प्रतीक्षा थी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी की ….. मुझे लगा जैसे मैं यहाँ ससुराल में हूँ और मायके से पिताजी आने वाले हैं और मेरे ही जैसी भावना लिए ६० हज़ार हिंदुस्तानी अमेरिकन एन आरजी स्टेडीयम में रविवार को सुबह एकत्रित हुए ।

पूरा स्टेडीयम मोदी मोदी मोदी के नारे से गूँज रहा था … सबके मन में एक साथ हिंदुस्तान जागा था ….बच्चे बूढ़े युवा सब मोदी के रंग में रगने आए थेi
कुछ समय के बाद प्रधानमंत्री मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प का आगमन हुआ … पूरा स्टेडीयम ख़ुशी से झूम उठा उनके सामने उनकी जनामभूमि और करम भूमि के करता धरता खड़े थे, बड़ा ही अद्भुत पल था सभी के लिए …
प्रेज़िडेंट ट्रम्प पूछा हाउदी मोदी और यही पूछा ६० हज़ार भारतियों ने …. तालियों की गूँज के साथ ।पहले ट्रम्प ने अमरीका के लिए अपने योजनए साझा की सबने बड़े सब्र और सम्मान के साथ उन्हें सुना पर लगता था मानो सभी का मन उनके प्यारे हिंदुस्तानी प्रधानमन्त्री श्री मोदी जी को सुनने को आतुर है।

थोड़े समय बाद मोदी जी आए, जैसे ही उन्होंने शुरू किया मेरे प्यारे भारतियों , सभी भावुक हो गए, कुछ रोने तक लगे … मोदी मोदी के नरों के साथ पूरा माहौल खिल उठा। एक से बढ़कर एक बातें,मोदी ने जैसे मानो अपने भाषण में स्टेडीयम में बैठे हर हिंदुस्तानी का मन छू लिया। सभी अपने छोड़ आए वतन के प्रधानमंत्री पर बहुत गौरवान्वित थे,अपने भारतीय होने पर ग़ैरवान्वित थे।

कार्यक्रम समाप्त हुआ, अब मोदी जी के जाने का समय था। सब उदास हुए पर ख़ुशी भी थी के घर से कोई आया तो सही, हम वतन से दूर हिंदुस्तानियों का हाल पूछा तो सही ।
ये थीं मेरी भावनाएं यहाँ अपनी बात स्वरचित इन पंक्तियों के साथ समाप्त करना चाहूंगी।
“वतन से दूर हर हिंदुस्तानी की अपनी एक कहानी होगी
उस कहानी के होंगे कुछ किरदार और होगा अपना मोदी

जन को जन से जोड़े रखे कुछ बात तो उनमें होगी
हर हिंदुस्तानी का गौरव हैं प्रधानमंत्री मोदी”

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top