आप यहाँ है :

मोदी जी के ’मेक इन इंडिया’ नारे को ज़ी टीवी ने पहुँचाया थाईलैंड

 ज़ी टीवी का लोकप्रिय कार्यक्रम डांस इंडिया डांस भारत के किसी मनोरंजन चैनल (जीईसी) का पहला ऐसा रिएलिटी शो है जिसके प्रसारण का लायसेंस एक विदेशी ब्रॉडकास्टर जेकेएन ग्लोबल मीडिया लिमिटेड थाईलैंड ने लिया है

थाईलैंड/ भारत, 9 अप्रैल, 2015. ये तो जगजाहिर है कि भारतीय के टीवी के प्राईम टाईम में दिखाए जाने वाले अधिकाशं लोकप्रिय मनोरंजन कार्यक्रम लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की तर्ज पर विदेशी कंपनियों से उनके प्रसारण के अधिकार खरीदकर बनाए जाते हैं। लेकिन ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राईज़ेज़ लिमिटेड (झील) ने ब्रॉडकास्ट की दुनिया में एक नया इतिहास बनाया है, ज़ी ने जेकेएन ग्लोबल मीडिया लिमिटेड, थाईलैंड को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम डांस इंडिया डांस के प्रसारण के अधिकार प्रदान किए हैं।

आज जबकि दुनिया भर के टीवी चैनलों पर जो भारतीय कार्यक्रम प्रसारित किए जा रहे हैं वे लगभग एक जैसे हैं, ऐसे में ये ऐतिहासिक सौदा अपने आप मेँ एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भारतीय टेलीविज़न के मौलिक कार्यक्रम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लायसेंस दिया गया हो!

इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राईज़ेज़ लिमिटेड के सीईओ एवँ एमडी श्री पुनीत गोयनका ने कहा कि “ ज़ी टीवी में हमने हमेशा अपने मौलिक कार्यक्रमों के निर्माण पर ध्यान दिया है। ये डांस इंडिया डांस को लेकर हमारा पूरा विश्वास था कि ये कार्यक्रम क्षेत्रीय से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगा। जेकेएन ग्लोबल मीडिया लिमिटेड के साथ इस भागीदारी से डीआईडी दक्षिण एशियाई दर्शकों के साथ ही थाईलैंड के स्थानीय दर्शकों में भी अपनी पहचान बनाएगा।“
श्री गोयनका ने कहा, “ हम और आगे जाकर हम डांस इंडिया डांस के अलावा भी हमारे अन्य कार्यक्रमों को भी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतारेंगे।“
इस भागीदारी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जेकेएन ग्लोबल मीडिया लिमिटेड थाईलैंड के प्रबंध संचालक श्री एंड्र्यू सुटीस्टरैपॉन ने कहा-“हम इस बात बेहद प्रसन्न हैं कि डांस इंडिया डांस जैसे बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम को हम स्थानीय स्तर पर भी दिखाने जा रहे हैं। ज़ी के साथ भागीदारी करते हुए, मेरा दृढ़ विश्वास है कि प्रोफेशनल टीम और लंबे अनुभव जेकेएन चैनल डांस थाईलैंड डांस सफलता नई ऊंचाई तय करेगा।“

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राईज़ेज़ की ग्लोबल हेड सिंडिकेशन, सुश्री सुनीता उचिल ने कहा, “ हमें इस बात पर गर्व है कि हमारा मौलिक कार्यक्रम डांस इंडिया डांस अब जेकेएन चैनल के माध्यम से थाईलैंड के 22 मिलियन घरों तक पहुँचेगा। पिछले कुछ वर्षों से दुनिया भर में भारतीय मनोरंजन कार्यक्रमों की माँग बेहद बढ़ी है, और हमने ज़ी बॉलीवुड अंब्रेला के तहत डबिंग से लेकर विदेशी भाषा में उपशीर्षकों के साथ इस माँग को पूरा किया है। इस नए सौदे से वसुधैव कुटुंबकम-पूरा विश्व मेरा परिवार है, के आदर्श सोच का प्रतीक है और साथ ही ज़ी बॉलीवुड दुनिया भर में भारतीय मनोरंजन कार्यक्रमों की जरुरतों को पूरा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा है।
डांस की प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने वाले डांस इंडिया डांस भारत में दर्शक संख्या का रेकॉर्ड तोड़ने के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दर्शकों में अपनी पहचान बनाएगा।

===============================================================

ज़ी बॉलीवुड के बारे में
ज़ी बॉलीवुड में भारतीय मनोरंजन कार्यक्रमों का दुनिया का सबसे बड़ा संग्रह है। ये एकमात्र ऐसा स्त्रोत है जहाँ 120,000 घंटे के एक से एक शानदार मनोरंजन कार्यक्रम जिसमें, पारिवारिक मनोरंजन, रोमांस, बच्चों के कार्यक्रम, गेम शो, कुकरी शो, रोमांच, संगीत, यात्रा, रिएलिटी, फिल्म आधारित कार्यक्रम मौजूद हैं। ज़ी बॉलीवुड पर मौलिक एचडी कार्यक्रम दिखाए जाते हैं और इसमें कई विदेशी भाषाओं, जैसे अंग्रेजी, रुसी, मैंडेरियन और मेलायु भाषा में डबिंग किए हुए फिल्मों से लेकर टेलीविज़न धारावाहिक उपलब्ध हैं। विस्तृत जानकारी के लिए देखें www.zeebollyworld.com

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्रीज़ेज़ (झील) के बारे में
ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राईजडेज़ लिमिटेड देश की अग्रणी टेलीविज़न मीडिया एवँ मनोरंजन कंपनी है। ये दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है जिसके द्वारा सबसे ज्यादा हिन्दी कार्यक्रमों का निर्माण किया गया है।कंपनी के पास 120,000 घंटों के टेलीविज़न कार्यक्रम हैं। 3500 फिल्मों का संग्रह है, जिसमें कई यादगार फिल्मों से लेकर जाने माने कलाकारों की फिल्में भी शामिल हैं। ज़ी के पास दुनिया की सबसे बड़ी हिन्दी फिल्म लायब्रेरी है।  दुनिया भर में अपनी सशक्त मौजूदगी के साथ ज़ी दुनिया भर में 169 देशों में 730 मिलियन दर्शकों का मनोरंजन करता है। ज़ी को 2010-11 में बिज़नेस सुपरब्रांड चुना गया है।
भारत में टेलीविज़न उद्योग की शुरआत करने के साथ ही ज़ी समूह में ज़ी टीवी, ज़ी सिनेमा, ज़ी प्रीमिअर, ज़ी एक्शन, ज़ी क्लासिक, &पिक्चर्स, ज़ी अनमोल, ज़ी स्माईल, 9एक्स, टेन स्पोर्ट्स, ज़ी सलाम, झिंग, इटीसी म्यूज़िक, ज़ी खाना खज़ाना, ज़ी क्यू, ज़िंदगी और &टीवी जैसे चैनल शामिल हैं। क्षेत्रीय भाषायी चैनलों में ज़ी मराठी, ज़ी टाकीज़, ज़ी बांगला, ज़ी बांग्ला सिनेमा, ज़ी तेलुगु, ज़ी कन्न्ड़ और ज़ी तमीज़ शामिल हैं। हाल ही में एचडी में ज़ी टीवी, एचडी, ज़ी सिनेमा एचडी, ज़ी स्टुडिओ एचडी, &पिक्चर्स एचडी और टेन एचडी भी शुरु किए गए हैं।

ज़ी और इससे जुड़ी कंपनियाँ मीडिया, टेलीविज़न ब्रॉडकास्टिंग, कैबल डिस्ट्रीब्यूशन, डायरेक्ट-टू-होम सैटेलाईट सर्विस, डिजिटल मीडिया, और प्रिंट मीडिया सहित कई अन्य क्षेत्रों में सक्रिय है। विस्तृत जानकारी के लिए www.zeetelevision.com देखें।

ग्लोबल जेकेएन मीडिया लिमिटेड के बारे मेः
1987 में स्थापित जेकेएन ग्लोबल मीडिया कं. लिमिडेट थाईलैंड की अग्रणी मल्टी मीडिया कंपनी है, जो शैक्षणिक और मनोरंजन कार्यक्रमों का प्रसारण करती है। विगत 25 सालों से जेकेएन ग्लोबल मीडिया कं. लि. विगत कई सालों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की डॉक्यूमेंट्री और फिल्में दिखाने के क्षेत्रीय वितरक होने के साथ ही बीबीसी कार्यक्रमों के प्रसारण का अधिकार भी इनके पास है। जेकेएन ग्लोबल मीडिया कंपनी एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के गुणवत्तापूरअम कार्यक्रमों का प्रसारण करती है और मीडिया और मनोरंजन जगत के हर क्षेत्र को कवर करती है। जेकेएल ग्लोबल मीडिया कंपनी ने थाईलैंड में कोरियन वेव –कोरियन फिल्म/ ड्रामा के प्रचार में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top