ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पुणे के इस स्कूल शिक्षक ने जीता मोदी जी का दिल

पुणे: प्रधानमंत्री मोदी पुणे के 68 वर्षीय सेवा निवृत्त शिक्षक चंद्रकांत दामोदर कुलकर्णी के मुरीद हो गए हैं. 2007 में खडकी के सेंट जोसेफ स्कूल से सेवा निवृत्त होने के बाद कुलकर्णी सामाजिक काम में जुट गए. पिछले साल उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लिया, बल्कि उन्होंने इस मिशन को कामयाब बनाने के लिए अपनी पेंशन का एक बड़ा हिस्सा दान में दे दिया. कुलकर्णी की मासिक पेंशन 16,000 रुपये है जिसमें से 5000 रुपये वो हर महीने पीएमओ को देते हैं. अब तक कुलकर्णी 2,60,000 रुपये स्वच्छ भारत कोष में जमा कर चुके हैं.

कुलकर्णी स्कूल शिक्षक के साथ विश्व हिंदू परिषद के आजीवन सदस्य और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के भी सदस्य हैं.

प्रधानमंत्री मोदी पिछले दिनों जब पुणे में थे तो वो श्री चन्द्रकांत कुलकर्णी से मिले और उनके इस महत्वपूर्ण योगदान के लिए उनको सम्मानित किया.

मोदी जी ने रविवार को अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी चंद्रकांत कुलकर्णी का नाम लिया. पीएम मोदी ने मन की बात के दौरान स्वच्छ भारत और जल संरक्षण पर खासा जोर दिया. पीएम ने चंद्रकांत को उनके सराहनीय कार्यों के लिए बधाई दी और उन्हें ‘रियल हीरी’ बताया.

पीएम मोदी से हुई मुलाकात पर बेहद खुशी जताते हुए चंद्रकात कुलकर्णी ने कहा, “मुझे अब भी यकीन नही होता कि मैं उनसे (पीएम मोदी) से मिला”. मोदी को अपना आदर्श मानते हुए चंद्रकांत ने आगे कहा कि 10 महीने पहले उन्हें इस अभियान से जुडने की प्रेरणा मिली और स्वच्छ भारत कोष में योगदान देने के लिए उन्होंने पीएमओ को पत्र लिखा था जिसका जवाब सकारात्मक आया।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top