आप यहाँ है :

सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने लिखा, एक नए अध्याय की शुरुआत

हरियाणा से निर्दलीय चुनाव जीतकर राज्यसभा में पहुँचे एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता की शपथ लेने के बाद अपने ब्लॉग drsubhashchandra.com पर देश के लोगों के नाम एक संदेश लिखा है- इस संदेश में ‘एक नए अध्याय की शुरुआत’ कहते हुए उन्होंने लिखा है…

विधानसभा के माननीय सदस्यों, पारिवारिक सदस्यों और मेरे शुभ चिंतकों, यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि मुझे हरियाणा से राज्यसभा के लिए चुना गया है। मैं आप सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि आपके उत्साहवर्धन व प्रेरणा से मैं अपने जीवन की एक नई शुरुआत करने जा रहा हूं।

एक चुने हुए प्रतिनिधि के रूप में और देश के एक आम नागरिक के रूप में ये मेरा कर्तव्य और जिम्मेदारी होगी कि मैं देश के आम नागरिकों के समक्ष आ रही उन तमाम चुनौतियों का करूं जो देश को अंतरराष्ट्रीय क्षितिज पर एक नई पहचान देने में बाधक है।

मैं यह नई जिम्मेदारी इस स्पष्ट सोच के साथ वहन करुंगा कि हमारा देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़े और देश की सार्वजनिक सेवाएं आम नागरिकों के प्रति जवाबदारी से काम करें। अब समय आ गया है कि भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को समूल नष्ट किया जाए। अब हमें राजनीति शब्द को देश के विकास के लिए नए सिरे से परिभाषित करना होगा।

आज की स्थिति में अपने आपको स्थापित करने के बाद, मैं अब समाज के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए पर्याप्त समय दे रहा हूं। लेकिन, यह सब मैं अकेला नहीं कर सकता, और इसके लिए मुझे आप सबका सहयोग और सक्रिय भागीदारी चाहिए। इस संदेश के साथ, मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप जाग्रत हों और अपने अधिकारों और ज़िम्मेदारियों के प्रति भी जागरुक बनें।

हम सबको मिलकर अपने देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करना है। मेरा विश्वास वसुधैव कुटंबकम् (पूरा विश्व मेरा परिवार है) में है और इसी भावना के साथ हम सबको मिलकर राष्ट्र के हित में काम करना चाहिए। हमारे परिवार को हमारी जरुरत है। हमारे राष्ट्र को हमारी सेवाओँ की जरुरत है।

शुभकामनाओँ के साथ,

आपका ही,

डॉ.सुभाष चंद्रा



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top