ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

म.प्र. पर्यटन विकास निगम 40 नई बसें चलाएगा

 मध्य प्रदेश में पर्यटन विकास निगम 40 नई बसों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। ये बसें 17 मार्गो पर चलेंगी।  पर्यटन राज्य मंत्री सुरेंद्र पटवा ने पयर्टन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में दी।

पर्यटन दिवस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पर्यटन विकास का ‘रोड मैप’ बनाने के लिए निजी क्षेत्रों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं और सरकार इस परियोजना में निजी क्षेत्रों के साथ हर संभव सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं और विशेषताओं को सामने लाने के लिए पर्यटन वर्ष मनाया जा रहा है, जो ‘सिंहस्थ’ उत्सव के साथ संपन्न होगा।”

‘सिंहस्थ’ उत्सव में देश के कोने कोने से करोड़ों श्रद्धालु क्षिप्रा नदी में आस्था की डुबकी लगाने आते हैं और यह राज्य की ब्रांडिंग का सुनहरा अवसर हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य सरकार का प्रयास है कि ‘सिंहस्थ’ के दौरान मध्य प्रदेश आने वाले करोड़ों श्रद्घालु और पर्यटक प्रदेश के दूसरे पर्यटन स्थलों और गंतव्यों की भी यात्रा करें।”

पर्यटन राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा, मध्य प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं के अधिकतम उपयोग के लिए राज्य सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। शीघ्र ही भोपाल और चित्रकूट में लाइट एण्ड साउंड के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से 17 मार्गो पर 40 बस सेवाएं शुरू की जाएंगी। पर्यटन गंतव्यों तक आसान पहुंच के लिए जुलाई महीने से हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी। पर्यटन गंतव्य के रूप में मध्यप्रदेश के प्रचार के लिए हैदराबाद, पुणे, आगरा आदि शहरों सहित विदेशों में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे।”

राज्य पर्यटन निगम द्वारा 11 स्थानों को मिलाकर नर्मदा दर्शन का पैकेज भी राज्य पर्यटन दिवस पर शुरू किया गया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top