आप यहाँ है :

श्रीमती उमा प्रभु को मिली आईटीवी नेटवर्क की कमान

‘आईटीवी नेटवर्क’ (iTV Network) ने वरिष्ठ पत्रकार उमा प्रभु को ग्रुप एडिटर पद पर नियुक्त किया है। आईटीवी नेटवर्क को जॉइन करने से पहले उमा प्रभु ‘जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड’ (ZMCL) में ग्रुप एडिटर की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। उमा प्रभु को न्यूज ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में काम करने का तीन दशक से ज्यादा का अनुभव है। पूर्व में वह ‘स्टारडस्ट’, ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’, ‘पॉपुलर प्रकाशन’ ‘द डेली’ आदि में कई प्रमुख जिम्मेदारियाँ निभा चुकी है। श्रीमती उमा प्रभु पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु की पत्नी है।

आईटीवी नेटवर्क में अपनी नई भूमिका में वह ग्रुप के अंग्रेजी अखबार द संडे गार्डियन’ (The Sunday Guardian) के लिए लेख लिखने के साथ ही कंटेंट तैयार करेंगी और नेटवर्क के चैनल्स और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर फोकस करेंगी।

अपनी नई जिम्मेदारी के बारे में उमा प्रभु ने कहा, ‘मेरे लिए यह काफी सम्मान की बात है कि मुझे इस पद की जिम्मेदारी दी गई है। आईटीवी नेटवर्क बेहतरीन मीडिया संस्थानों में शुमार है, जहां पर काफी प्रतिभाशाली स्टाफ है।’ वहीं, आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा, ‘आईटीवी नेटवर्क में उमा प्रभु का स्वागत है। उमा प्रभु को काफी अनुभव है, जिसका लाभ नेटवर्क को मिलेगा।’

मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट उमा प्रभु ने पुणे यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के इंडिया सोसायटी ऑफ ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट से ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट में डिप्लोमा भी लिया है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top