आप यहाँ है :

मुख्तार अब्बसा नकवी ने किया शिवजी का अभिषेक

केंद्र सरकार में राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रठोंडा में में शिवरात्रि पर्व पर लगने वाले किसान मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने यहां के ऐतिहासिक शिव मन्दिर पर भगवान शिव का दूध से अभिषेक कर आरती भी की।

सोमवार को रठोंडा में प्रातः नौ बजे उन्हें मेले के उद्घाटन के लिए पहुंचना था। समय के पाबन्द रहने वाले नकवी ने ठीक नौ बजे फीता काट कर उद्घाटन कर दिया था। इसके बाद वह शिव मन्दिर पहुंचे। यहां घण्टा बजा कर मन्दिर में प्रवेश किया। गले में भगवा वस्त्र, मस्तक पर चन्दन हाथों में दुग्ध पात्र ले नकवी ने मन्त्रोच्चारण के मध्य शिवलिंग पर अभिषेक किया। इसके बाद पूरी श्रद्धा संग भगवान भोलेनाथ की आरती भी की।

इसके बाद मेले की तैयारियों का निरीक्षण किया। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने देने के निर्देश सम्बन्धितों को दिए। जिला पंचायत अध्यक्ष चन्द्रपाल सिंह सहित तमाम लोग साथ रहे।

Tags: #hindi news, #Hindi News Online, #latest news in hindi, #news hindi latest, #news in hindi, #today news, #खबर, #समाचार, #हिंदी समाचार, Kashmir #न्यूज, #

मुख़्तार अब्बास नक़वी, # मेला # रठोंडामेला #बुध्दिजीवी, #भारतीय, #संस्कृति, #राष्ट्रवादी #महाशिवरात्रि #शिवरात्रि



सम्बंधित लेख
 

Back to Top