आप यहाँ है :

मुम्बई मनपा फतह करने के लिए भाजपा हर समाज को साथ लाने में जुटी है

उत्तरप्रदेश में राजभर समाज की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन हो जाने के बाद अब मुम्बई में भी यह समाज बीजेपी के साथ खुलकर आया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रीतम भारद्वाज व महासचिव सुरेश राजभर के साथ मुम्बई भर के 100 से अधिक पदाधिकारियों ने मुम्बई बीजेपी के कार्यालय में बैठक कर मनपा चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की।उप्र में गठबंधन और मुंबई में समर्थन का नारा भी राजभर समाज ने बुलन्द किया।

बीजेपी के प्रदेश महासचिव अमरजीत मिश्र की उपस्थिति में राजभर समाज के प्रमुख लोगों ने उन्हें अपने समाज की समस्याओं से अवगत कराया और राजभर समाज को उप्र की तरह ही महाराष्ट्र में भी ओबीसी की सुविधाएँ दिलाने का प्रयत्न करने का निवेदन किया। भाजपा नेता अमरजीत मिश्र ने याद दिलाया कि सत्रहवीं शताब्दी में किस तरह गोरखपुर से सीतापुर तक फैले महाराज सुहेलदेव राजभर की सत्ता को चुनौती देनेवाले मुगल आक्रमणकारी मसूद को मार खदेड़ा था। सुहेलदेव राजभर को पराक्रमी हिन्दू राजा बताते हुए उन्होंने आश्वस्त किया कि राजभर समाज के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।

मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र इन दिनों मुंबई में रहनेवाले उत्तरभारतीय समाज की विभिन्न जातियों का समर्थन पाने के लिए छोटी छोटी बैठके कर रहे हैं।उप्र बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य , बसपा के दबंग नेता रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी में आ जाने और सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता व मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की तिकड़ी से मौर्य कुशवाहा समाज भी भाजपा के पाले में है। बीजेपी नेता घनश्याम मौर्य की अगुवाई में मौर्य कुशवाहा समाज की प्रमुख संस्थाओं के प्रतिनिधि बीजेपी के समर्थन में बैठकें कर चुके हैं। मुंबई बीजेपी के मंत्री आर डी यादव, पूर्व नगरसेवक कमलेश यादव व लालजी यादव भी यादव समाज को भाजपा की ओर लाने के लिए कई बैठकें कर चुके हैं। श्री मिश्र हर समाज को जोड़ने में लगे हैं।कारीगर सेल के सहसंयोजक गंगाराम विश्वकर्मा पर विश्वकर्मा समाज को जोड़ने की जवाबदारी है। रविवार को अनिल राय भाजपा के लिए भूमिहार समाज के प्रमुख लोगों की बैठक कर रहे हैं।

टिकट वितरण में उत्तरभरतीय समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देने के बाद मुम्बई बीजेपी अब समाज के हर छोटे से छोटे तबके में अपनी पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है।मुंबई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में उत्तरभारतीय समाज के हर जातियों के संगठन को भाजपा के पक्ष में लामबंद करने का सिलसिला चल पड़ा है। जैसवार , विश्वकर्मा, कुनबी ,कोयरी – कुशवाहा , राजभर , यादव आदि समाज की हर छोटी बड़ी इकाई को सम्पर्क किया जा रहा है । अब तक बस्तियों में जाकर इन समाज के लोगों की 50 से अधिक बैठकें भी श्री मिश्र कर चुके हैं।

उनका तर्क है कि वैसे तो पहले से ही हर समाज के लोग बीजेपी से जुड़े थे।पर अब राजभर , कुशवाहा समाज , कुनबी- पटेल समाज भी हमसे जुड़ गया है। इस बार बीजेपी ने यादव समाज को 7 सीट देकर उनका भी विश्वास जीता है। भाजपा ने इस मनपा चुनाव में मुम्बई में रहनेवाले हर प्रांत के विभिन्न वर्गों को अपने पक्ष में लाने की कवायद शुरू की है।इसका जिम्मा भी बीजेपी महामंत्री अमरजीत मिश्र ही सम्भाल रहे हैं।उन्होंने अब तक उड़िया ,बंगाली , कच्छी, झारखंडी, मैथिली, संथाली समेत 20 से अधिक भाषियों की छोटी छोटी बैठकें कर ली है।विभिन्न समाज के साथ संवाद कायम कर उनकी समस्याएं जानना और उसको हल करने की दिशा में कदम उठा कर उनके समाज को बीजेपी के लिए एक्टिवेट करने का काम किया जा रहा है।

बाबा रामदेव की विभिन्न शाखाओं के प्रतिनिधियों की भी एक बड़ी बैठक रविवार को मुम्बई बीजेपी के सभगृह में हो चुकी है। इन लोगों ने भाजपा के समर्थन में उतरने का अपने समर्थकों को आव्हान भी किया।

उत्तर प्रदेश चुनाव मे भाजपा के सहयोगी, “भर – राजभर” समाज के हित के लिये गठित ” सुहेल देव राष्ट्रिय समाज पार्टी ” ने मुम्बइ मनपा चुनाव मे भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने का घोषणा की , गुरु वार मुम्बइ भाजपा कार्यालय मे सुहेल देव राष्ट्रिय समाज पार्टी के राज्य अध्यक्ष श्री प्रितम राजभर ( भरद्वाज ) ने भाजपा महासचिव अमरजीत मिश्र को आपना समर्थन पत्र देते हुए … साथ में अन्य पदाधिकारी

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top