आप यहाँ है :

ज़ी बिज़नेस पर युवा उद्यमियों पर नया कार्यक्रम

फिक्की ने डीएसटी के सहयोग से एक प्रोग्राम शुरू किया है, जिसका नाम है ‘इनोवेट इंडिया’। य कार्यक्रम जी बिजनेस पर हर रविवार रात 9.30 बजे प्रसारित किया जा रहा है।

ग्रीन मावे प्रॉडक्शन द्वारा निर्मित इस कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार डॉ. प्रवीण तिवारी होस्ट कर रहे हैं। इस कार्यक्रम को उद्देश्य देश की कुछ ऐसी प्रतिभाओं को सामने लाना है, जिन्होंने अपने इनोवेशन के जरिए न केवल खुद की गाथा लिखी, बल्कि आने वाले कई युवाओं के लिए भी वे आदर्श के तौर पर सामने आए।

फिक्की ऐसे इनोवेटर्स को अपनी क्षमता दर्शाने और उनके इनोवेशन को इनवेंस्ट के जरिए आर्थिक पंख मिल सके, ऐसा एक मंच प्रदान कर रहा है।

वैसे तो इस प्रोग्राम के लिए कई प्रतिभाशाली युवा अपने इनोवेशंस के साथ सामने आ रहे हैं, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती उनके विचारों (आइडिया) को वास्तविकता में बदलने की है।

डॉ. प्रवीण तिवारी एक लेखक व पत्रकार हैं। वे ‘जी बिनजेस’ पर इस कार्यक्रम को प्रस्तुत करने के साथ ही भारतीय इतिहास पर किताबों की एक श्रृंखला पर भी काम कर रहे हैं। वे अपने ब्लॉग्स और किताबों के लिए जाने जाते हैं।

बतौर पत्रकार वे ‘नेशनल वॉयस’ न्यूज चैनल में सीनियर एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। इससे पहले प्रवीण तिवारी ‘न्यूज18इंडिया’ के साथ सीनियर एंकर के तौर पर कार्यरत थे। वे सितंबर, 2015 में ‘न्यूज18इंडिया’ के साथ जुड़े थे और सितंबर, 2016 के अंत में वे इस चैनल से अलग हो गए थे।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top