ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

केरल से लापता निमिशा ने जीता था गीता के श्लोक पढ़ने का ईनाम

केरल से लापता 21 लोगों में शामिल निमिशा के बारे नई जानकारी सामने आई है। निमिशा ने स्कूल के वक्त गीता के श्लोक पढ़ने पर राज्य स्तर पर ईनाम जीता था। इसके साथ ही निमिशा ने क्लासिकल डांस और म्यूजिक में भी इनाम जीते हैं। किताबें पढ़ने का शौक रखने वालीं निमिशा ने एक ईसाई युवक से शादी करने के बाद इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था। इस्लाम धर्म कबूलने के बाद निमिशा ने अपने नाम फातिमा रखा लिया था। निमिशा के पति ने भी शादी के बाद इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था।

निमिशा की अपने पति इस्सा से मुलाकात उस वक्त हुई जब वह सेंचुरी डेंट्ल कॉलेज, कासरगोड में पढ़ रही थीं। इस मुलाकात के चार दिन बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी। निमिशा की मां बिंदु को इस बारे में कुछ भी नहीं पता था।

पिछले साल नवंबर में वह अपने पति के साथ गायब हो गई थीं। जब निमिशा ने अपने परिवार वालों का फोन उठाना बंद कर दिया तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद बिंदू ने कोर्ट में निमिशा को एक युवक के साथ बुर्का पहने हुए देखा। इसके बाद कोर्ट ने निमिशा को अपने पति के साथ रहने की मंजूरी दे दी। निमिशा के परिवार वालों का कहना है कि आखिरी बार उसने बताया था कि वह अपने पति के साथ श्रीलंका जा रही हैं। हालांकि, परिवारवालों ने मना किया था, लेकिन वह नहीं मानी।

यह भी बताया जा रहा है कि इस वक्त निमिशा गर्भवती थीं। निमिशा ने इस्लाम धर्म कबूल करने के बारे में अपने परिवार वालों को कभी नहीं बताया था। जब उसने शादी कर ली तो परिवारवालों को इस बारे में पता लगा। निमिशा की मां ब्यूटिशियन हैं। निमिशा के भाई भारतीय सेना में है और एनएसजी कमांडो है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top