ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

एनएमडीसी छत्‍तीसगढ़ के विकास के लिए प्रतिबद्ध है

हैदराबाद, 28 मई, 2020. एनएमडीसी यह मानता है कि किसी संगठन के व्‍यवसाय एवं समृद्धि में प्रगति के लिए समाज कल्याण एक पूर्वापेक्षा है। एनएमडीसी अपनी परियोजनाओं के आसपास निवास कर रही जनता की बेहतरी के लिए साक्षरता, गरीबी उन्‍मूलन तथा चिकित्‍सा की बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रहा है एवं बुनियादी सुविधाओं का विकास कर रहा है।

एनएमडीसी निरंतर पिछले 3 वर्षों से अपनी सीएसआर निधि का 80% से अधिक व्यय छत्‍तीसगढ़ राज्‍य में कर रहा है जो कुल रूपए 537 करोड़ में से रूपए 465 करोड़ होता है।* छत्‍तीसगढ़ राज्‍य के विकास के लिए एनएमडीसी की वर्तमान प्रति‍बद्धता को देखते हुए छत्‍तीसगढ़ राज्‍य प्राधिकारियों द्वारा वर्ष 2020-21 तथा उसके पश्‍चात छत्‍तीसगढ़ में विकास के लिए प्रस्तावित विभिन्‍न कार्यों में एनएमडीसी छतीसगढ राज्य सरकार को सहयोग करने के लिए पूर्णत: प्रतिबद्ध है। इन परियोजनाओं के द्वारा राज्‍य सरकार को सहयोग करने के अतिरिक्‍त एनएमडीसी राज्‍य में विभिन्‍न सीएसआर गतिविधियों का स्वयं प्रत्यक्ष रूप से भी कार्यान्‍वयन कर रहा है।

कोविड-19 वायरस के विरूद्ध संघर्ष के एक भाग के रूप में एनएमडीसी ने पीएम केयर्स फंड में रूपए 150 करोड़ का योगदान किया है। पीएम केयर्स फंड में यह योगदान छत्‍तीसगढ़ में विकास कार्यों के लिए निर्धारित निधियों के अतिरिक्त है।

इस संबंध में टिप्‍पणी करते हुए श्री एन. बैजेन्‍द्र कुमार, आईएएस, सीएमडीसी, एनएमडीसी ने कहा “एनएमडीसी ने छत्‍तीगढ़ राज्‍य के विकास में सदैव सक्रिय भूमिका निभाई है। एनएमडीसी की अधिकांश प्रमुख सीएएसआर गतिविधियां छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर प्रभाग में कार्यान्वित की जाती हैं। एनएमडीसी के छत्‍तीसगढ़ सरकार के साथ घनिष्ठ संबंध है तथा वह आगामी वर्षों में जनता के सर्वोत्‍तम हित के लिए कार्य करने हेतु प्रति‍बद्ध है।”

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top