आप यहाँ है :

अब लंदन में चुनाव जितवाएगी हिंदी

जनेता चुनाव जीतने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ते। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीज़ा मे भी इन दिनों ऐसी ही कोशिशों में जुटी हैं। ब्रिटेन में होने वाले चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं को लुभाने के लिए हर पार्टी अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रही है। टरीज़ा मे ने ब्रिटेन में रह रहे भारतीय समुदाय को रिझाने के लिए म्यूजिक विडियो बनाया है। इस 2 मिनट के विडियो में टरीज़ा साड़ी पहने भी नजर आती हैं। बैकड्रॉप में एक हिंदी गाना भी बज रहा है, जिसके बोल हैं, ‘दोस्तो, धन्यवाद शुक्रिया मेहरबानी। अब फिर समय आया है साथ निभाने का, पिछले समय जो साथ निभाया उसका भी सलाम।’ विडियो में टरीज़ा नंगे पांव चलती और साड़ी पहनकर मंदिर में पूजा के लिए जाती हुई नजर आ रही हैं। इस म्यूजिक विडियो का नाम है, ‘टरीज़ा के साथ।’

विडियो की शुरुआत ब्रिटिश संसद के शॉट से होती है। इसके बाद 8 जून को होने वाले चुनावों की याद दिलाई जाती है। इस विडियो में ब्रिटिश PM भारतीय नेताओं के साथ बात करती दिख रही हैं। ये शॉट्स उस समय के हैं, जब टरीज़ा भारत दौरे पर गई थीं। इस विडियो की मदद से टरीज़ा और उनकी कंज़रवेटिव पार्टी ब्रिटेन में रह रहे भारतीय मूल के मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही, ब्रिटिश भारतीय लोगों को यह भरोसा दिलाने की भी कोशिश की गई है कि टरीज़ा के भारत के साथ काफी अच्छे ताल्लुकात हैं। विडियो में टरीज़ा की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई मुलाकात की फुटेज भी दिखाई गई है। मालूम हो कि PM मोदी विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

इस विडियो पर लोग मिश्रित प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कंज़रवेटिव पार्टी के कई समर्थकों ने जहां इस विडियो की तारीफ की, तो वहीं कई लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। कंज़रवेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने टेलिग्राफ अखबार को बताया, ‘सोशल मीडिया की अहमियत देखते हुए हमें यह उम्मीद है कि यह शॉर्ट विडियो ब्रिटेन में रह रहे कई भारतीयों तक हमारा पैगाम पहुंचाएगा और उन्हें टरीज़ा व कंज़रवेटिव पार्टी के लिए वोट करने को प्रेरित करेगा।’ मे कंज़रवेटिव पार्टी की पहली ऐसी नेता नहीं हैं, जो कि किसी हिंदी विडियो में नजर आई हों। उनसे पहले पूर्व PM डेविड कैमरन भी 2015 के चुनावों में इसी तरह के एक विडियो में दिखे थे।

देखिये ये वीडिओ

साभार -टाईम्स ऑफ इंडिया से



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top