आप यहाँ है :

अब ट्वीटर पर बोलकर भी संदेश दे सकते हैं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब ऑडियो ट्वीट्स भी पोस्ट कर सकते हैं। प्रत्येक वॉइस ट्वीट में 140 सेकेंड्स तक का ऑडियो पोस्ट किया जा सकता है। फिलहाल यह सुविधा आईओएस (IOS) फोन धारकों के लिए शुरू की गई है।

ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से इस नए फीचर की घोषणा की है। इस ब्लॉग में कहा गया है, ‘हम एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। इसमें आप अपनी आवाज में ट्वीट पोस्ट कर सकते हैं। अपनी आवाज में ट्वीट करना लगभग वैसे ही होगा जैसे आप टेक्स्ट ट्वीट करते हैं। इसके लिए सबसे पहले स्टार्ट पर जाना होगा, फिर ट्वीट कंपोजर ओपन करना होगा और नए आइकॉन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको बॉटम में रिकॉर्ड बटन के साथ आपका प्रोफाइल फोटो दिखाई देगा। इस बटन को दबाकर आप अपनी आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं।’

ब्लॉग के अनुसार, प्रत्येक वॉइस ट्वीट में 140 सेकेंड्स तक का ऑडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। यदि किसी को और ज्यादा कुछ कहना है तो इसके लिए भी सुविधा दी गई है। इसके तहत पहले ट्वीट की 140 सेकेंड्स की समय सीमा पूरी होने पर अपने आप एक नया ट्वीट स्टार्ट हो जाएगा। एक बार आपकी बात पूरी होने पर ‘Done’ बटन पर क्लिक कर आप रिकॉर्डिंग को खत्म कर सकते हैं और ट्वीट करने के लिए कंपोजर स्क्रीन पर वापस जा सकते हैं। लोग आपके वॉइस ट्वीट को अन्य ट्वीट्स के साथ उनकी टाइम लाइन पर देख सकेंगे। इस ट्वीट को सुनने के लिए इमेज पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यह आपकी टाइम लाइन में नीचे एक नई विंडो में सुनाई देने लगेगा। आप अपने फोन पर कोई दूसरा काम करते हुए भी इसे सुन सकते हैं।

बताया जाता है कि वॉइस ट्वीट की यह सुविधा अभी सिर्फ आईओएस फोन पर सीमित लोगों के लिए उपलब्ध है, लेकिन आने वाले दिनों में आईओएस फोन धारक कोई भी व्यक्ति अपनी आवाज में ट्वीट कर सकेगा।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top