आप यहाँ है :

एक भाषण ने दिला दिया भाजपा का टिकट

भाजपा ने सभी को आश्चर्य में डालते हुए कर्नाटक की बंगलूरू दक्षिण सीट के लिए युवा चेहरा तेजस्वी सूर्या को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। हालांकि तेजस्वी कर्नाटक में तेजी से पार्टी के लोकप्रिय चेहरा बने हैं, लेकिन उम्मीदवार घोषित हो जाने के बाद से पूरे देश की नजर उन पर है। सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजस्वी की एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में तेजस्वी गांधी परिवार समेत कांग्रेस के 60 सालों के कार्यकाल पर सवाल उठा रहे हैं।

28 साल के तेजस्वी सूर्या पेशे से वकील और भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव हैं। इसके अलावा भाजपा के 2019 के लिए गठित राष्ट्रीय सोशल मीडिया अभियान में भी वह अहम सदस्य है। भाजपा का हिस्सा बनने से पहले छात्र संगठन, एबीवीपी में सक्रिय रह चुके हैं। नेटवर्किंग में माहिर माने जाने वाले तेजस्वी लोगों के बीच एक प्रखर वक्ता के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं।

माना जा रहा है कि तेजस्वी के जोरदार भाषण ने ही उन्हें भाजपा का हीरो बनाया है। अपने भाषण में राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत तेजस्वी कहते हैं कि अगर आप प्रधानमंत्री मोदी के साथ नहीं हैं, तो इसका मतलब है कि आप देश विरोधी ताकतों के साथ खड़े हैं। मोदी के विरोध में ही सारी राष्ट्र विरोधी ताकतें एक साथ आ गई हैं, जबकी मोदी और भाजपा नए और मजबूत भारत के निर्माण पर काम कर रही है। वहीं, विपक्ष पर हमला करते हुए तेजस्वी कहते हैं कि उनके पास मोदी विरोध के अलावा दूसरा कोई भी एजेंडा नहीं है। तेजस्वी का यह वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है साथ ही लोग उनकी अनूठी और प्रभावी भाषण शैली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

लोकसभा का टिकट मिलने पर तेजस्वी का कहना है कि भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जो कार्यकर्ताओं की क्षमता को परखती है। बता दें कि इस सीट से भाजपा के अनंत कुमार सांसद थे। उनके देहांत के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि अब यहां से उनकी पत्नी तेजस्विनी भाजपा की उम्मीदवार होंगी। लेकिन पार्टी के चयन ने सभी को आश्चर्य में डाल दिया।

साभार- अमर उजाला से



Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Back to Top