आप यहाँ है :

पाकिस्तानी कार्यक्रमों की बिदाई होगी ज़िंदगी चैनल से

उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव का सीधा-सीधा असर यहां काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों पर पड़ता दिख रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटों के भीतर देश छोड़ने का अल्टीमेटम देने के बाद अब ज़ी चैनल भी उन कलाकारों के देश छोड़ने के पक्ष में नज़र आ रहा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ज़ी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ सुभाष चंद्रा ने कहा है कि ज़ी अपने ‘ज़िन्दगी’ चैनल पर आनेवाले पाकिस्तानी कार्यक्रमों को बैन करने पर विचार कर रहा है।

उन्होंने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, ‘यूएन में मियां शरीफ का दुर्भाग्यपूर्ण रवैया। ज़ी अपने चैनल ‘ज़िन्दगी’ पर आने वाले पाकिस्तानी कार्यक्रमों को बंद करने पर विचार कर रहा है। साथ ही वहां के कलाकारों के भी यहां से चले जाने के पक्ष में है।’ राज ठाकरे द्वारा देश छोड़ने के लिए पाकिस्तानी कलाकारों को दी गई धमकी के बाद बॉलिवुड सिंगर अभिजीत ने आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए पाक कलाकारों के साथ-साथ करण जौहर और महेश भट्ट जैसे निर्माताओं को भी निशाने पर ले लिया। उन्होंने इन दोनों फिल्ममेकर के लिए दलाल शब्द का प्रयोग किया और वीज़ा देने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर भी उंगली उठाई।

टि्वटर पर बैन पाक आर्टिस्ट (#BanPakArtists) और ( #SayNoToPakArtist) हैशटैग के साथ ट्वीट किए जा रहे हैं। भारत में काम करने वाले फेमस पाकिस्तानी कलाकारों में फवाद खान, माहिरा खान, गुलाम अली, राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं और इन्हें लेकर लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों पाक कलाकारों का विरोध और ज्यादा बढ़ सकता है। बता दें कि फवाद खान करण जौहर की दिवाली रिलीज ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आएंगे। वहीं माहिरा खान की अगले साल इंडिपेंडेंस डे पर रिलीज हो रही फिल्म ‘रईस’ में लीड हिरोइन हैं। इसी बीच पाकिस्तानी कलाकार हमजा अली अब्बासी ने भारत विरोधी बयान देकर तनाव बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि वह 17 भारतीय शहीदों के लिए तब दुख मनाएंगे, जब भारतीय सेना कश्मीर में पिछले दो महीने में मारे गए 117 आम लोगों के लिए दुख मनाएगी

साभार- टाईम्स ऑफ इंडिया से

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top