आप यहाँ है :

जा पर कृपा ‘प्रभु’ की होई, वा पर कृपा करे सब कोई

अयोध्या रेलवे स्टेशन पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर बृजेश चौरसिया को सुरेश प्रभु की ‘कृपा’ से एक दिन का अवकाश मिल गया। सुल्तानपुर में नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है, इसलिए सभी तरह के अवकाश पर रोक लगी है।

इसी के चलते रिश्तेदारी में मौत होने पर भी सहायक स्टेशन मास्टर को छुट्टी नहीं मिल रही थी। ‘डेथ केस में भी एक दिन का अवकाश न मिलने’ का ट्वीट बृजेश के रिश्तेदार ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को किया तो कुछ ही देर में अफसरों के फोन घनघना उठे। इसके बाद सहायक स्टेशन मास्टर को एक दिन की छुट्टी मंजूर हुई। अयोध्या में सहायक स्टेशन मास्टर पद पर तैनात बृजेश चौरसिया के गाजीपुर में रहने वाले एक रिश्तेदार का निधन हो गया था। इसकेे चलते उन्हें 14 से 16 मार्च तक अवकाश की जरूरत थी।

मगर सुल्तानपुर में नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू होने तथा कई अधिकारियों के वहां चले जाने से हर तरह के अवकाश पर 11 से 18 मार्च तक पूरी तरह रोक लगा दी गई है। बताते हैं सीनियर डीओएम आरडी वाजपेयी के आदेश के बाद स्टेशन अधीक्षक अयोध्या ने उन्हें अवकाश देने से इनकार कर दिया। छुट्टी न मिलने से आहत बृजेश के रिश्तेदार ने रेलमंत्री को ट्वीट कर लिखा कि ‘क्या डेथ केस में एक दिन का भी अवकाश एएसएम अयोध्या बृजेश चौरसिया को नहीं मिल सकता।’ बताते हैं कि इस ट्वीट की जानकारी जीएम, डीआरएम व सीनियर डीओएम तक पहुंची। सीनियर डीओएम आरडी वाजपेयी ने स्टेशन अधीक्षक अयोध्या तथा यातायात निरीक्षक से पूरे मामले की जानकारी की। इसके बाद सीनियर डीओएम ने बृजेश चौरसिया को 15 मार्च को (एक दिन का) अवकाश स्वीकृत कर दिया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top