आप यहाँ है :

पुलिस वाले ने ड्रायवर बनकर नवजात बच्चे की जान बचाई

बेंगलुरु। बेंगलुरु में एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने ऐम्बुलेंस दौड़ाकर एक नवजात बच्चे की जान बचाई। दरअसल, केआर रोड स्थित वाणी विलास अस्पताल की ओर जा रही इस ऐम्बुलेंस का ड्राइवर नशे में धुत था। जब पुलिस ने चेंकिग के दौरान ऐम्बुलेंस रोकी तो वह बेहद नशे में था। हैरानी वाली बात यह है कि 6 दिन के प्रिमच्योर बच्चे और उसके माता-पिता के साथ वह करीब 17 किलो मीटर ऐम्बुलेंस दौड़ाता रहा।

दरअसल, इस नाजुक हालत में नवजात को नारायण हेल्थ सिटी हॉस्पिटल से वाणी विकास हॉस्पिटल के आईसीयू में ले जाया जा रहा था। नशे में धुत इस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद कॉन्स्टेबल ने जिम्मा अपने हाथों में लिया और बच्चे को सही सलामत वाणी हॉस्पिटल तक पहुंचाया।

ट्रैफिक कॉन्स्टेबल रवि ने कहा कि जब नवजात के माता-पिता ने बताया कि बच्चे की हालत कितनी नाजुक है। उस समय उसके मन में सिर्फ एक बात आई कि जितनी जल्दी हो सके बच्चे को हॉस्पिटल पहुंचाया जाए। रवि ने कहा, ‘मुझे ड्राइविंग आती है इसलिए मैंने खुद इस चलाने का फैसला किया। यह वाकई हैरान करने वाली बात है कि नशे में कोई आदमी एक नवजात बच्चे को लिए कई किलो मीटर की दूरी तय कर गया।

साभार- टाईम्स ऑफ इंडिया से



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top